Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर में भूलकर भी न लगाएं ये 5 पौधे, नेगेटिविटी बढ़ाने का करते हैं काम, खाली हो जाएगी जेब

Plants Vastu Tips: घर में पौधे लगा रखे हैं तो वास्तु के इन नियमों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी होता है. वरना आपको नुकसान होगा.

Latest News
article-main

Vastu Shastra For Plants

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Plants Vastu: कई लोगों का बागवानी का शौक होता है. ऐसे लोग घर के कोने-कोने में तरह-तरह के पौधे लगाते हैं. घर की बालकनी और छतों पर तो हर कोई छोटे-छोटे गमले और पौधे रखता है. घर में पौधे रखने को लेकर वास्तु (Vastu Shastra For Plants) का ध्यान रखना भी जरूरी होता है. कई पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें घर में रखने से नकारात्मकता आती है. आपको इन पौधो को घर से तुरंत हटा देना चाहिए. आइये आपको इनके बारे में बताते हैं.

घर में कभी न लगाएं ये पौधे
इमली का पौधा

घर में इमली का पौधा लगाने से नकारात्मकता बढ़ती है. अगर आपके घर में इमली का पौधा है तो इसे तुरंत हटा दें. घर के सामने भी अगर यह पौधा है तो इसे तुरंत हटा देना चाहिए.

बबूल का पौधा
कांटेदार बबूल का पौधा अशुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर के अंदर या बाहर बबूल का पौधा होता है तो जीवन में कलह होती रहती है. यह झगड़ों का कारण बनता है और कमाई पर भी बुरा प्रभाव डालता है.


कर्ज मुक्ति से लेकर प्रमोशन पाने तक मंगलवार को करें ये उपाय, हनुमान जी करेंगे बेड़ा पार


कैक्टस
अक्सर लोग अपने घरों की बालकनी और छतों पर कैक्टस का पौधा रखते हैं. यह देखने में भले ही सुंदर लगे लेकिन वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है. घर में गुलाब लगाना भी अच्छा नहीं होता है इसमें भी कांटे होते हैं.

दूध निकलने वाले पौधे
ऐसे कई पौधे होते हैं जिनका तना काटने या पत्तों को तोड़ने पर दूध जैसा पदार्थ निकलता है. इन पौधों को घर में नहीं रखना चाहिए. इससे घर में नकारात्मकता आती है.

कपास का पौधा
रूई का पौधा देखने में बहुत ही सुंदर होता है. यहीं कारण है कि लोग इसे अपनी बालकनी में रखना पसंद करते हैं. हालांकि  यह पौधा घर में अशुभता लाता है इसे घर में रखना अशुभ माना जाता है. अगर आपके घर में इनमें से कोई पौधा है तो इसे तुरंत हटा दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement