Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ओटीटी पर अश्लीलता और हिंसा वाला कंटेंट होगा बंद? सरकार ने उठाया बड़ा कदम

केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स को अपने कंटेंट में वल्गैरिटी और गाली-गलौज जैसे चीजों पर लगाम लगाने को कहा है. उन्होंने प्लेटफॉर्म्स के रिप्रेजेंटेटिव के साथ बातचीत की है.

ओटीटी पर अश्लीलता और हिंसा वाला कंटेंट होगा बंद? सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Anurag Thakur

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने हाल ही में ओटीटी प्लेटफार्म के प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ओटीटी के कंटेंट में वल्गैरिटी और गाली-गलौज जैसी चीजों (OTT content regulation) पर लगाम लगाने की जरूरत है. इस बात पर जोर देते हुए मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स इस चीज का खास ध्यान रखें कि सभी उम्र के लोगों को बेहतर यूजर्स एक्सपीरियंस मिल सके.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीटिंग में कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि सरकार रचनात्मक स्वतंत्रता के नाम पर भारतीय संस्कृति और समाज को अपमानित करने की अनुमति नहीं देगी. ओटीटी प्लेटफार्मों के प्रतिनिधियों के साथ इस बैठक के दौरान मंत्री ने आगे कहा कि ओटीटी कंटेंट में वल्गैरिटी और गाली-गलौज जैसी चीजों पर लगाम लगाने की काफी जरूरत है. 

बैठक में उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स इंश्योर करें कि सभी एज ग्रुप के लोगों को बेहतर यूजर्स एक्सपीरियंस मिले. साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म्स अपनी जिम्मेदारी को समझें. 

ये भी पढ़ें: फिर से विवादों में बॉलीवुड एक्ट्रेस Ameesha Patel, कहा 'गे और लेजबियन कंटेंट से भरे हुए हैं OTT प्लेटफॉर्म

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए एक नई श्रेणी- 'बेस्ट वेब सीरीज' अवॉर्ड की घोषणा कर दी है. अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो मूल रूप से भारतीय भाषा में बनाईं जाएंगी उन्हें ये अवॉर्ड दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Nargis Fakhri एडल्ट कंटेंट से भागती हैं कोसों दूर, OTT डेब्यू से पहले बोलीं 'किसी भी प्रोजेक्ट के लिए नहीं होंगी न्यूड'

कुछ समय पहले भी अनुराग ठाकुर ने कहा है था कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बढ़ती अश्लील सामग्री को लेकर मिल रही शिकायतों को लेकर सरकार गंभीर है. उन्होंने यह भी दावा किया था कि जरूरत पड़ने पर वे नियमों में कुछ बदलाव भी लागू कर सकते हैं.

अनुराग ठाकुर ने कहा था कि इन प्लेटफॉर्म्स को क्रिएटिविटी की आजादी दी गई है, अश्लीलता या गाली-गलौज की नहीं. उन्होंने कहा जब कोई एक हद पार कर जाए तो क्रिएटिविटी के नाम पर गाली-गलौज, अशिष्टता बिल्कुल भी स्वीकार नहीं की जा सकती. इस पर जो भी जरूरी कार्रवाई करनी होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement