Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या Bullet Train का काम रोकेगी महाराष्ट्र सरकार? अजित पवार ने कही यह बात

Bullet Train: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि वो सीएम उद्धव ठाकरे से अनुरोध करेंगे कि बुलेट ट्रेन का काम पूरा होने दें.

क्या Bullet Train का काम रोकेगी महाराष्ट्र सरकार? अजित पवार ने कही यह बात

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देवेंद्र फडणवीस सरकार के कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र में शुरू हुआ बुलेट ट्रेन का काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. गुरुवार को जब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार से इस विषय में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "बुलेट ट्रेन का 80 पर्सेंट काम पूरा हो चुका है. मुझे लगता है कि हमें बुलेट ट्रेन की जगह कुछ और बनाना चाहिए था लेकिन अब चूंकि अधिकांश काम पूरा हो गया है, मुझे लगता है कि इस परियोजना को बंद नहीं किया जाना चाहिए."

उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में तीन पार्टियों की सरकार है इसलिए हमें हम विषय पर एक-दूसरे की राय लेनी होती है. उन्होंने आगे कहा, "मेरी राय में महाराष्ट्र में बुलेट ट्रेन का काम रोका नहीं जाना चाहिए. मैं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जरूर अनुरोध करूंगा कि बुलेट ट्रेन का काम पूरा होने दें."

पढ़ें- क्या बदल गया है RSS? भागवत ने ज्ञानवापी मामले पर कही यह बात

बढ़ते कोरोना मामलों पर भी की बात
महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि अगर मामलों में वृद्धि जारी रहती है तो लोगों के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य करना होगा. महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 1,081 नए मामले सामने आए थे जो 24 फरवरी के बाद किसी एक दिन सामने आए संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं. इससे पहले मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 711 नए मामले दर्ज किए गए थे.

पढ़ें- 'किसी को जीतने का नहीं, संघ सबको जोड़ने का काम करता है'- RSS प्रमुख मोहन भागवत

अजीत पवार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी रख रही है कि स्थिति नियंत्रण से बाहर न जाएं. उपमुख्यमंत्री ने कहा, "अगर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ती रही तो मास्क का उपयोग अनिवार्य करना होगा."

पढ़ें- सभी छात्रों को Free Laptop बांटेगी मोदी सरकार?

एक सवाल के जवाब में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र को मार्च 2022 तक केंद्र सरकार से 29,647 करोड़ रुपये का वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) बकाया मिलना था. दो दिन पहले राज्य को 14,145 करोड़ रुपये मिले, लेकिन अभी तक 15,502 करोड़ रुपये नहीं मिले हैं. पवार महाराष्ट्र के वित्त मंत्री भी हैं।.उन्होंने कहा, "हमें अब भी केंद्र से जीएसटी बकाए का 2019-20 का 1,029 करोड़ रुपये, 2020-21 का 6,470 करोड़ रुपये प्राप्त करने हैं जबकि 2021-22 का बकाया 8,003 करोड़ रुपये है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement