Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDIA Meeting Live: मुंबई में विपक्ष की महाबैठक खत्म, सीट शेयरिंग फॉर्मूले का जल्द हो सकता है ऐलान

India Meeting Ahead Special Session: मुंबई में विपक्षी गठबंधन की बैठक चल रही है. संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने पर विपक्ष के कई दलों ने आपत्ति जताई है तो दूसरी ओर राहुल गांधी ने अडानी मुद्दे पर सरकार को जोरदार तरीके से घेरा है. 

INDIA Meeting Live: मुंबई में विपक्ष की महाबैठक खत्म, सीट शेयरिंग फॉर्मूले का जल्द हो सकता है ऐलान

INDIA Meeting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई हिस्सों में गुरुवार को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है लेकिन फेस्टिव सीजन में राजनीतिक बवाल भी शुरू हो गया है. सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया है तो दूसरी ओर मुंबई में विपक्षी गठबंधन का महाजुटान है. इस बीच शिवसेना, कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों के नेता ने अचानक संसद सत्र बुलाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है. विपक्षी दलों की बैठक के लिए नेताओं का मुंबई में पहुंचना जारी है. बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति के साथ  संसद के विशेष सत्र पर भी चर्चा होगी. इस बीच राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार और अडाणी के बीच रिश्तों को लेकर घेरा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि देश का पैसा गलत तरीके से बाहर भेजा जा रहा है. 

मुंबई में विपक्षी दलों (INDIA) की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में हिस्सा लेने के लिए सभी दलों के प्रतिनिधि पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि संसद के विशेष सत्र पर चर्चा के साथ ही बैठक में सीट शेयरिंग पर भी बातचीत की गई है. 30 सितंबर तक सीट शेयरिंग को लेकर औपचारिक ऐलान किया जा सकता है. बैठक के बाद सुप्रिया सुले से लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने एक सुर में कहा कि मोदी सरकार और एनडीए को हराने के संकल्प पर सभी दल एक साथ हैं.

शशि थरूर ने साधा सरकार पर निशाना 
इंडिया बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे शशि थरूर ने यूसीसी पर कहा कि सरकार यूसीसी लाने वाली है, ऐसी चर्चा हम सुन रहे हैं. हालांकि असल में यह कानून कैसा होगा, इसका ड्राफ्ट कहां है, इसके बारे में हममें से किसी को कोई जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें: सरकार ने बुलाया संसद का पांच दिन लंबा विशेष सत्र, क्या होने वाला है कोई बड़ा फैसला

मीटिंग के लिए पहुंचे लालू-नीतीश समेत तमाम नेता 
इंडिया गठबंधन की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए लालू यादव, नीतीश कुमार, सीताराम येचुरी समेत विपक्षी दलों के तमाम नेता मुंबई में जुटे हैं. इस दौरान अस्वस्थ चल रहे लालू यादव को हाथ पकड़कर ले जाते हुए सीताराम येचुरी और ए राजा दिखे. नीतीश कुमार ने भी पत्रकारों का हाथ हिलाकर अभिनंदन किया. येचुरी और लालू किसी बात पर हंसते हुए भी नजर आए.

शिवसेना सांसद ने विशेष सत्र बुलाने पर साधा निशाना 
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि जिस तरह से चोरी-चोरी यह निर्णय लिया गया है. मेरा सवाल है कि देश का एक बहुत बड़ा फेस्टिवल गणेश चतुर्थी है. खास तौर पर महाराष्ट्र के लिए. फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है. महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी का त्योहार है और ऐसे वक्त में स्पेशल सेशन क्यों बुलाया जा रहा है. खास तौर पर उन दिनों में जब त्योहार का माहौल है. बीजेपी एंटी हिंदू काम क्यों कर रही है उन्हें इस पर जवाब देना चाहिए.

यह भी फैसला: मुंबई में INDIA गठबंधन की बैठक आज, इन 10 सवालों पर होगी चर्चा

आरजेडी से तेजस्वी यादव पहुंचे
मुंबई में इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन देश की जनता की मांग पर बना है और हम सब सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट हुए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सांसदों का समूह पीएम चुनता है और यह प्रक्रिया सबको पता है. इंडिया गठबंधन से जो भी प्रधानमंत्री बनेगा वह पीएम मोदी से ज्यादा ईमानदार होगा.

राहुल गांधी ने बैठक से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोला हमला 
राहुल गांधी ने बैठक से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अडानी और मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. ‘ऑर्गेनाइजड क्राइम एंड करप्शन रिपोर्टिंग प्रोजेक्ट’ (ओसीसीआरपी) की ओर से अडानी समूह के खिलाफ लगाए गए आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश का 1,000 करोड़ से ज्यादा रूपया बाहर भेजा गया है. इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन कर गहन जांच की जानी चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement