Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Bengaluru Opposition Meeting: पहले दिन डिनर डिप्लोमैसी, आज न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करेंगे विपक्षी दल

Bengaluru Opposition Parties Meeting: बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दो दिवसीय बैठक चल रही है. इसमें 2024 में मोदी को कैसे रोका जाए इसको लेकर मंथन किया जा रहा है.

Bengaluru Opposition Meeting: पहले दिन डिनर डिप्लोमैसी, आज न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करेंगे विपक्षी दल

opposition parties meeting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Opposition Parties Meeting in Bengaluru- पटना के बाद कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विपक्षी पार्टियों का जुटना हो रहा है. 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है. मोदी को कैसे मात दी जाए इस मुद्दे पर विपक्षी दलों की बेंगलुरु में रणनीति बना रहे हैं. दो दिवसीय इस बैठक का सोमवार को पहला दिन था. इस बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, नीतीश कुमार, लालू यादव, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे और अरविंद केजरीवाल समेत तमाम दिग्गज शामिल हुए. पहले किन मुद्दों पर चर्चा हुई फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.  

मीटिंग में सभी दलों के नेता मौजूद
बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक जारी है. सोनिया गांधी, राहुल गांधी, नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, लालू यादव समेत कई दिग्गज इस बैठक में मौजूद हैं. वहीं शरद पवार कल (18 जुलाई) बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे.

बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक शुरू
बैठक में शामिल होने के लिए विपक्ष की लगभग सभी दलों के नेता बेंगलुरू पहुंच गए हैं. 2024 को लेकर रणनीति और एजेंडे को लेकर बैठक शुरू हो गई है.

एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन की बात करना ‘जल्दबाजी’ है. कुमारस्वामी ने यहां विपक्षी दलों की बैठक को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इसे एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर दिखाने की कोशिश कर रही है, जबकि कर्नाटक में उसकी सरकार को किसानों के आत्महत्या करने की घटनाओं की कोई चिंता नहीं है.

सोनिया गांधी, खड़गे और ममता बेंगलुरु पहुंचीं
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC अध्यक्ष ममता बनर्जी विपक्ष की बैठक के लिए बेंगलुरु पहुंच गए हैं. इस बैठक में 26 विपक्षी दलों के हिस्सा लेने की संभावना है.

Opposition Meeting Live: बेंगलुरु के लिए रवाना हुए विपक्षी नेता
मीटिंग में शामिल होने के लिए विपक्षी दलों के नेता बेंगलुरु के लिए रवाना हो रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पटना एयरपोर्ट पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- BJP छोटे दलों की क्यों कर रही मनुहार, 5 प्वाइंट में समझिए NDA का मिशन 2024

Opposition Meeting Live: महाराष्ट्र से उद्धव ठाकरे और संजय राउत निकले
महाराष्ट्र से उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और संजय राउत विपक्ष की बैठक में शामिल होने के लिए मुंबई से बेंगलुरु के लिए निकल गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी दिल्ली से रवाना हुए. इनके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला भी बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली से रवाना हुए.

बेंगलुरु में इस महाबैठक का नेतृत्व कांग्रेस कर रही है. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, आप संयोजक अरविंद केजरीवाल, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, सीपीआई-माले प्रमुख दीपांकर भट्टाचार्य और आरएलडी प्रमुख जयंत सिंह चौधरी भी शामिल हो रहे हैं. इसके अलावा आईयूएमएल से के.एम. खादर मोहिदीन, केरल कांग्रेस-एम से जोस के. मणि, एमडीएमके से वाइको, वीसीके से थोल थिरुमावलवन, एन.के. भी मौजूद रहेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement