Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Masjid: 'जुमे की नमाज के लिए घर से वजू करके आएं', ज्ञानवापी मस्जिद कमेटी की चिट्ठी, पुलिस भी अलर्ट

कमेटी ने लोगों से अपील कर कहा है कि लोग अपने मोहल्ले में ही नमाज अदा करें. मसाजिद कमेटी ने सार्वजनिक तौर पर पत्र जारी भी किया है.

Gyanvapi Masjid: 'जुमे की नमाज के लिए घर से वजू करके आएं', ज्ञानवापी मस्जिद कमेटी की चिट्ठी, पुलिस भी अलर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में वजूखाने को सील करने के बाद शुक्रवार को दूसरी बार जुमे की नमाज होगी. मस्जिद कमेटी (Masjid Committee) ने नमाजियों से जुमे पर सीमित संख्या में आने को कहा है. इसके साथ ही उनसे कहा गया है कि वह घर से ही वजू करके आएं. कमेटी ने लोगों से अपील कर कहा है कि लोग अपने मोहल्ले में ही नमाज अदा करें. मसाजिद कमेटी ने सार्वजनिक तौर पर पत्र जारी भी किया है.

चिट्ठी में क्या लिखा
अंजुमन इंतजामियां मसाजिद कमेटी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, 'जैसा कि आप हज़रात को मालूम है कि शाही जामा मस्जिद ज्ञानवापी बनारस का मुकदमा इस वक्त मकामी अदालत के साथ साथ हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है और यहां की मुकामी अदालत ने जामा मस्जिद के वजू खाने और इस्तिनजा खाने 'शौचालय' को सील कर दिया है.'चिट्ठी में लिखा है कि 'इस मसले के हल के लिये हर मुमकिन कोशिश जारी है. अल्लाह करे जल्द ही इस परेशानी का हल निकल आए. वजू खाना और इस्तिनजा खाना 'शौचालय' सील हो जाने से नमाजे पंजगाना में वजू और इस्तिनजा 'शौचालय' की दिक्कत पेश आ रही है. जुमा में नमाजियों की तादाद ज्यादा रहती है इसलिये ये दिक्कत ज्यादा पेश आएगी.'

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Masjid: अब सोमवार को होगी सुनवाई, जानिए आज क्या हुआ

पिछली बार अपील के बाद भी उमड़ी थी भीड़
पिछले शुक्रवार को मसाजिद कमेटी की घर के पास की मस्जिद में ही नमाज पढ़ने की अपील के बाद भी भारी संख्या में नमाजी ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज अदा करने पहुंचे थे. हालत यह हो गई कि नमाज के घंटे भर पहले ही ज्ञानवापी मस्जिद नमाजियों से भर गई और बाहर कतार में खड़े नमाजियों को वापस लौटाना पड़ा. मस्जिद में तकरीबन 15 सौ से अधिक नमाजियों ने नमाज अदा की थी. पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement