Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिंसक गुटों के खिलाफ कर्फ्यू तोड़ सड़कों पर उतरीं महिलाएं, जानिए वजह

हिंसक गुटों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर महिलाएं कर्फ्यू का उल्लंघन कर सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं.

हिंसक गुटों के खिलाफ कर्फ्यू तोड़ सड़कों पर उतरीं महिलाएं, जानिए वजह

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हजारों महिलाओं ने बुधवार को कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए मणिपुर के पांच जिलों में कुकी उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई और राज्य में जल्द से जल्द शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया. मणिपुर सरकार ने बुधवार को घाटी के पांच जिलों में दैनिक कर्फ्यू में छूट नहीं दी. क्वैरमबैंड इमा कीथेल ज्वाइंट कोऑर्डिनेटिंग कमेटी फॉर पीस द्वारा आयोजित महिलाओं की रैली के मद्देनजर सुरक्षा बलों की भारी टुकड़ी तैनात की.

केआईकेजेसीसीपी ने सभी महिलाओं से 'मदर्स प्रोटेस्ट' रैली को सफल बनाने की अपील की. हालांकि बुधवार सुबह पांच जिलों इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, थौबल, बिष्णुपुर और काकचिंग में विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है. इन घाटी जिलों और आसपास के इलाकों में तनाव व्याप्त है.

इसे भी पढ़ें- बिहार में इन दलों को बुलावे का इंतजार, अलग फ्रंट की चल रही तैयारी, किसका देंगे साथ?

नारेबाजी करते हुए महिलाओं का सामूहिक विरोध प्रदर्शन बुधवार की देर शाम तक जारी रहा.
केआईकेजेसीसीपी के सह-संयोजक के. धनेशोरी ने हर इलाके की सभी माताओं से अपने घरों से बाहर आने और आदिवासियों के लिए अलग प्रशासन को अस्वीकार करने और मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता को बनाए रखने की मांग करते हुए नारे लगाने का आग्रह किया.

कुकी उग्रवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए केआईकेजेसीसीपी ने सरकार से अगस्त 2008 में कुकी उग्रवादियों के साथ हस्ताक्षरित ऑपरेशन के निलंबन को वापस लेने, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के कार्यान्वयन और चर्चा के लिए एक आपातकालीन विधानसभा सत्र बुलाने का आग्रह किया.

इसे भी पढ़ें- Emerging Asia Cup 2023: Sai Sudharsan ने पाकिस्तान के खिलाफ ठोका शतक, भारत ने 8 विकेट से रौंदा

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि केंद्रीय बलों के एक वर्ग ने कुकी आतंकवादियों के अवैध बंकरों को नष्ट नहीं किया और विद्रोहियों के खिलाफ कार्रवाई करने में अनिच्छुक थे. 3 मई को मणिपुर में जातीय हिंसा भड़कने के बाद से महिलाएं पिछले 78 दिनों से लगभग दैनिक आधार पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध रैलियां और धरना-प्रदर्शन आयोजित कर रही हैं. हालांकि, बुधवार की सामूहिक सभाएं अभूतपूर्व और बहुत उत्साहपूर्ण थीं. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement