Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NEP: एशिया कप में अब नेपाल से भिड़ेगा भारत, जानिए पिच से मिलेगी मदद या वैसा ही रहेगा हाल

India vs Nepal Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत अपना दूसरा मैच कल नेपाल के खिलाफ खेलेगा. अगर भारत इस मैच को जीत जाता है तो वह भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा.

IND vs NEP: एशिया कप में अब नेपाल से भिड़ेगा भारत, जानिए पिच से मिलेगी मदद या वैसा ही रहेगा हाल

IND vs NEPAL

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है. इसका नतीजा यह हुआ कि पाकिस्तान सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गया है. अब भारत को अपना अगल मैच सोमवार को नेपाल के खिलाफ खेलना है. नेपाल अपना पहला मैच बुरी तरह हार चुका है, ऐसे में अगर भारत नेपाल को हरा देता है तो वह भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. हालांकि, पहले मैच की तरह ही इस बार भी बारिश मैच में बाधा डाल सकती है. ऐसे में पिच एक बार फिर से अहम हो सकती है. भारत और पाकिस्तान के मैच में भी देखा गया कि शुरुआत में भारतीय बल्लेबाजों को अपने पैर जमाने में बहुत मुश्किल हुई.

श्रीलंका का पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पहाड़ों से घिरा हुआ है. पहले मैच में देखा गया कि शुरुआत में पिच थोड़ी सी धीमी खेलती है. ऐसे में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने सटीक लेंथ और रफ्तार से गेंदबाजी करके भारतीय बल्लेबाजों को बांधे रखा और नतीजा यह हुआ कि भारत के विकेट कि गिरते रहे. अगर भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरता है तो उसे कम से कम 280 से 300 रन बनाने होंगे.

यह भी पढ़ें- एशिया कप के सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान, जानें भारत का समीकरण 

नेपाल के लिए है बड़ा मौका
हालांकि, अच्छी बात यह है कि इस पिच पर वनडे में पहली पारी का औसत स्कोर 248 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 201 रन ही है. यानी यहां चेज करने में मुश्किल हो सकती है. मौसम भी बारिश के संकेत दे सकता है ऐसे में दूसरी पारी में डकवर्थ लुइस नियम चेज को और भी मुश्किल बना सकता है. नेपाल की टीम अभी कम अनुभवी है लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ नेपाल ने शुरुआत में काफी अच्छी गेंदबाजी भी की थी. ऐसे में भारत को सतर्क रहना होगा.

यह भी पढ़ें- Ishaan Kishan से बदतमीजी करने वाले को कोहली ने लगाया था गले, लोग बोले ‘औकात में रहो'

हालांकि, एक और रोचक बात है कि इस स्टेडियम में वनडे मैचों में दूसरी पारी का औसत स्कोर कम होन के बावजूद यहां खेले गए कुल 37 वनडे मैचों में से 21 बार वह टीम जीती है जिसने बाद में बल्लेबाजी की है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 15 मैचों में ही जीत सकी है. इस पिच पर अधिकतम 314 रनों का लक्ष्य हासिल किया जा सका है और न्यूनतम 206 रन बनाकर भी एक टीम ने मैच बचा लिया है. इस पिच का अधिकतम स्कोर 7 विकेट पर 363 रन है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement