Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पढ़ाई करने अमेरिका गई लड़की सड़क पर भूख से तड़पती मिली, वीडियो देख हैरान रह गए लोग

Viral Video Chicago: अमेरिका की सड़कों पर भूख से तड़पती एक भारतीय लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

पढ़ाई करने अमेरिका गई लड़की सड़क पर भूख से तड़पती मिली, वीडियो देख हैरान रह गए लोग

Syeda Lulu Minhaj Zaidi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिखने वाली लड़की भारतीय नागरिक है और अमेरिका के शिकागो शहर की सड़कों पर भूख से बेहाल पड़ी है. रिपोर्ट के मुताबिक, वह अमेरिका में अपनी मास्टर डिग्री का कोर्स करने के लिए गई थी. अब उसका वीडियो सामने आने के बाद लड़की की मां ने मांग की उठाई है कि केंद्र सरकार मदद करे और उनकी बेटी को जल्द से जल्द भारत ले आए. उन्होंने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को इस संदर्भ में एक चिट्ठी भी लिखी है और मदद की गुहार लगाई है. 

सड़क पर रह रही इस लड़की ने वीडियो बनाने वाले शख्स को अपना नाम सैयदा लुलु मिन्हाज जैदी बताया है. उसने बताया कि वह हैदराबाद की रहने वाली है और शिकागो की ट्राइन यूनिवर्सिटी से मास्टर्स कोर्स करने आई थी. यह वीडियो तेलंगाना की मजलिस बचाओ तहरीक नाम की पार्टी के प्रवक्ता अमजद उल्लाह खान ने बनाया है. वीडियो बनाने वाले ने सैयदा की पहचान पूछने के बाद खाने-पीने का भी इंतजाम किया और भरोसा दिलाया कि वह उनकी मदद जरूर करेंगे.

यह भी पढ़ें- AIIMS ने किया कमाल, जन्म से ही आपस में चिपकी बच्चियों को ऑपरेशन से किया अलग

दो महीने से नहीं हो पा रहा था संपर्क
अब लड़की की मां सैयदा वहाज फातिमा ने कहा है, 'मेरी बेटी साल 2021 में मास्टर्स कोर्स करने गई थी. वह अच्छी पढ़ाई कर रही थी. पिछले दो महीनों से हमारा उससे कोई संपर्क नहीं हो पाया है. बाद में हमें बता चला कि उसके बैग, सर्फिकिकेट और बाकी चीजें खो गई हैं और वह डिप्रेशन में ली गई है. उसकी तबीयत भी बहुत खराब है. हमें उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द भारत लौट आएगी.'

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी में ASI सर्वे पर रोक बरकरार, हाईकोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई

सैयदा की मां ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि शिकागो में मिली उनकी बेटी के बारे में भारतीय दूतावास से संपर्क किया जाए और उसे तुरंत भारत लाने में मदद की जाए. वीडियो बनाने वाले ने कहा है कि उनके ट्वीट के बाद विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास की ओर से जवाब मिला है कि सैयदा तुरंत ट्रैवल करने की स्थिति में नहीं हैं. ऐसे में अब सैयदा के परिवार के लोगों को शिकागो भेजने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए तेलंगाना सरकार के मंत्री केटीआर से भी अपील की गई है कि वह वीजा और पासपोर्ट दिलाने में मदद करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement