trendingPhotosDetailhindi4011611

UP Election 2022: बीजेपी पर अखिलेश यादव का सियासी तंज- 10 मार्च को लगेगा 440 वोल्ट का झटका

अखिलेश यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 12वीं पास के बाद लैपटॉप दिए जाने संबंधी बयान पर भी तंज कसा है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 23, 2022, 03:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर यह जताने की कोशिश की है कि चुनाव वही जीत रहे हैं.

1.BJP को लगेगा 440 वोल्ट का झटका

BJP को लगेगा 440 वोल्ट का झटका
1/6

बहराइच में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा है कि 10 मार्च को भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 440 वोल्ट का झटका लगेगा. उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे और योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से गोरखपुर के लिए जहाज का टिकट बुक कर लिया है. जनता के पास उनके खिलाफ 440 वोल्ट का झटका है. 



2.'किसान करेंगे BJP का सफाया'

'किसान करेंगे BJP का सफाया'
2/6

अखिलेश यादव ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और लखीमपुर खीरी के तिकोनिया कांड के मुख्य अभियुक्त आशीष का जिक्र करते हुए बुधवार को कहा कि अभी जनता की अदालत में उसे जमानत नहीं मिली है और इस बार चुनाव में किसान बीजेपी का सफाया कर देंगे. 
 



3.तिकोनिया कांड पर क्या बोले अखिलेश?

तिकोनिया कांड पर क्या बोले अखिलेश?
3/6

अखिलेश ने लखीमपुर खीरी के तिकोनिया कांड का जिक्र करते हुए कहा, 'बगल के जिले में बीजेपी सरकार के एक मंत्री के पुत्र ने किसानों को जीप से कुचलकर मार डाला. सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही थी. जब हम सबने मिलकर दबाव बनाया तब जाकर थोड़ी बहुत कार्यवाही हुई. आज उसे जमानत मिल चुकी है लेकिन अभी जनता की अदालत में उसे जमानत नहीं मिली है. यही जनता बीजेपी की जमानत जब्त करवाएगी.'



4.'BJP को नहीं माफ करेगा किसान'

'BJP को नहीं माफ करेगा किसान'
4/6

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार तीन नए काले कानून लेकर आई थी लेकिन जैसे ही उत्तर प्रदेश और पंजाब का चुनाव आया उसने वे तीनों कानून वापस ले लिए. इसके खिलाफ आंदोलन में 700 से ज्यादा किसान शहीद हो गए, बीजेपी प्रत्याशी अगर कान पकड़कर 700 बार भी उठक बैठक लगाएंगे तब भी उत्तर प्रदेश का किसानों उन्हें माफ करने वाला नहीं है. वह इस चुनाव में उन्हें साफ कर देगा.



5. Amit Shah पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

 Amit Shah पर अखिलेश यादव ने कसा तंज
5/6

अखिलेश यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 12वीं पास के बाद लैपटॉप दिए जाने संबंधी बयान पर तंज करते हुए कहा, 'बीजेपी के एक नेता तो ऐसे हैं जो थूक लगाकर पर्चा बांट रहे थे और अभी उनका एक लैपटॉप वाला जो बयान है, उसको जो भी सुन रहा है वह लोटपोट हो जा रहा है. उन्होंने कहा कि 12वीं के बाद जो इंटर कर लेगा उसे लैपटॉप देंगे. शुक्र है कि उन्होंने यह नहीं कहा कि इंटर के बाद जो दसवीं पास करेंगे उन्हें लैपटॉप देंगे.' गौरतलब है कि कि शाह ने हाल ही में अपनी एक चुनावी रैली में कहा था कि  उत्तर प्रदेश में 12वीं पास करने के बाद जो लोग इंटर में दाखिला लेंगे उन्हें लैपटॉप दिया जाएगा.



6.नौजवान-नौकरी पर क्या बोले अखिलेश?

नौजवान-नौकरी पर क्या बोले अखिलेश?
6/6

प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक पराजय होने का दावा करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि बहराइच का जनसैलाब देखकर बहुत से बीजेपी नेता अदृश्य हो जाएंगे. मुझे लगता है कि लोकतंत्र के इतिहास में ऐसा पहला चुनाव हो रहा है जहां बीजेपी नेताओं की गाड़ियों और घरों से उनकी पार्टी के झंडे उतर गए हैं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हमारे नौजवानों को नौकरी न देनी पड़े इसलिए बीजेपी, सरकार की तमाम संपत्तियों को बेच रही है ताकि न रहे बांस न बजे बांसुरी. अखिलेश ने अपने तमाम चुनावी वादों का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का यह चुनाव उत्तर प्रदेश को बदहाली से बचाने का चुनाव है. यह चुनाव लोकतंत्र, संविधान और हमारी गंगा जमुनी संस्कृति को भी बचाने का चुनाव है. (इनपुट ANI और PTI)



LIVE COVERAGE