trendingPhotosDetailhindi4010477

UP Election 2022: गर्मी उतार देंगे, आंतकियों के सरपरस्त... प्रचार में सीएम योगी का विरोधियों पर धुआंधार शब्द प्रहार

उत्तर प्रदेश में अब तक 2 चरण के चुनाव हो चुके हैं और धुआंधार प्रचार जारी है. सीएम योगी आदित्यनाथ सभाओं में विपक्षी दलों पर जमकर हल्ला बोल रहे हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 16, 2022, 09:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के चुनावों में वैसे तो सभी दल एक-दूसरे पर जमकर छींटाकशी और आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार में विपक्ष को अपने शब्दों से भी जोरदार तरीके से पस्त करते नजर आ रहे हैं. आंतकवाद पर अपनी सरकार की सख्ती हो या कानून व्यवस्था, परिवारवाद से लेकर भ्रष्टाचार तक, हर मुद्दे पर विपक्ष को जोरदार अंदाज में घेर रहे हैं. 

1.झांसी में बोले गर्मी उतर जाएगी, पसीने छूटेंगे

झांसी में बोले गर्मी उतर जाएगी, पसीने छूटेंगे
1/5

सीएम योगी आदित्यनाथ आज चुनाव प्रचार के लिए झांसी पहुंचे थे. उन्होंने विपक्षी दलों की आक्रामकता पर जोरदार हमला बोला. सीएम ने कहा कि ईवीएम खुलने के बाद सारी गर्म उतर जाएगी. कुछ लोगों के तो पसीने छूटेंगे. 10 मार्च को चुनाव नतीजे आते ही रही-सही गर्मी भी खत्म हो जाएगी.



2.'मई जून की गर्मी में शिमला बना देता हूं'

'मई जून की गर्मी में शिमला बना देता हूं'
2/5

एसपी और अखिलेश यादव पर जोरदार हमला करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने हापुड़ के पिलखुआ में गर्मी उतारने वाला बयान दिया था. एक सभा में उन्होंने कहा था, 'ये गर्मी जो अभी कैराना और मुजफ्फरनगर में कुछ जगह दिखाई दे रही है न, ये सब शांत हो जाएगी. मैं मई-जून की गर्मी में भी शिमला बना देता हूं.' उन्होंने इससे मिलता-जुलता एक ट्वीट भी किया था. सीएम योगी ने ट्वीट किया था- 'कैराना से तमंचावादी पार्टी का प्रत्याशी धमकी दे रहा है यानी गर्मी अभी शांत नहीं हुई। 10 मार्च के बाद गर्मी शांत हो जाएगी.'



3.फिरोजाबाद में बोले, 'जिन्नावादियों की होगी हार'

फिरोजाबाद में बोले, 'जिन्नावादियों की होगी हार'
3/5

फिरोजाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने जिन्नावादियों और परिवारवादियों कहकर कांग्रेस और एसपी पर निशाना साधा था. उन्होंने सभा में कहा था, 'जनपद फिरोजाबाद की 'जनता-जनार्दन' का ये असीम स्नेह 'परिवारवादियों' और जिन्नावादियों की पराजय का ऐलान है. फिरोजाबाद जिले के हर बूथ पर कमल का फूल खिलेगा.' सीएम के इस बयान पर विपक्षी दलों ने पलटवार भी किया था. 
 



4.अखिलेश के गढ़ में 'आतंकियों के रहनुमा' कहकर गरजे

अखिलेश के गढ़ में 'आतंकियों के रहनुमा' कहकर गरजे
4/5

इटावा और मैनपुरी का इलाका एसपी का गढ़ माना जाता है. इटावा में हुई जनसभा में भी सीएन ने खास तौर पर अखिलेश यादव और एसपी की परिवारवादी राजनीति पर तंज कसा था. उन्होंने विपक्ष पर तुष्टिकरण के आरोप लगाते हुए कहा था, 'जनपद इटावा, इतिहास रचने जा रहा है...आतंकियों के रहनुमा और अपराधियों के सरपरस्त यहां पस्त होंगे.' लोकसभा चुनावों में भी योगी ने आतंक पर विपक्षी दलों पर कमजोर रणनीति अपनाने का आरोप लगाया था. इटावा की रैली में सीएम ने ये भी कहा था कि केंद्र और प्रदेश दोनों जगहों पर बीजेपी की डबल इंजन सरकार से प्रदेश के हर हिस्से में विकास कार्य हुआ है. पुरानी सरकार के दौर में विकास सिर्फ एक परिवार का होता था.



5.गोरखपुर में हुंकार, 'उनके जीन्स में भ्रष्टाचार'

गोरखपुर में हुंकार, 'उनके जीन्स में भ्रष्टाचार'
5/5

सीएम ने अपने गढ़ गोरखपुर से भ्रष्टाचारियों पर जोरदार निशाना साधा था. इस बार गोरखपुर से ही योगी विधायक का चुनाव भी लड़ रहे हैं. समाजवादी सरकार के भ्रष्टाचार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा था, 'उनके जीन्स में भ्रष्टाचार है. भ्रष्टाचार जिनके जीन्स का हिस्सा हो, वे सामाजिक न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते. सामाजिक समरसता और न्याय की लड़ाई भाजपा ने लड़ी है.'



LIVE COVERAGE