trendingPhotosDetailhindi4004679

UP Election पर भी Covid का असर, Congress ने लगाई रैलियों-कार्यक्रमों पर रोक

देश में तीसरी लहर आशंका बढ़ती जा रही है. कांग्रेस पार्टी ने ऐसे में सभी बड़ी चुनावी रैलियों को टालने का फैसला किया है.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 05, 2022, 02:22 PM IST

कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों का असर अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) पर भी पड़ रहा है. यूपी में बढ़ते कोविड केस को देखते हुए कांग्रेस (Congress) ने  अपनी सभी बड़ी रैलियों और कार्यक्रमों स्थगित कर दिया है.

1.Congress के सारे बड़े कार्यक्रम स्थगित

Congress के सारे बड़े कार्यक्रम स्थगित
1/5

उत्तर प्रदेश कांग्रेस मीडिया संयोजक ललन कुमार ने कहा है कि प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए पार्टी ने फिलहाल अपने सभी बड़े कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. हालांकि छोटे कार्यक्रम और सभाएं जारी रहेंगी. ऐसे में अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मेगा रैलियां भी प्रभावित होंगी.



2.लड़की हूं लड़ सकती हूं कैंपेन प्रभावित

लड़की हूं लड़ सकती हूं कैंपेन प्रभावित
2/5

कांग्रेस ने आजमगढ़ में बुधवार और वाराणसी में बृहस्पतिवार को आयोजित होने वाली 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं'  (Ladki Hun Lad Sakti Hun) मैराथन के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है.



3.Covid की वजह से टाली जा रहीं मेगा रैलियां

Covid की वजह से टाली जा रहीं मेगा रैलियां
3/5

ललन कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में निकट भविष्य में पार्टी की कई बड़ी रैलियां आयोजित होनी थीं लेकिन संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से इन्हें फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. अगर भविष्य में स्थिति ठीक रही तो इन्हें फिर आयोजित किया जाएगा.



4.Congress ने मुख्य चुनाव आयुक्त से क्या की थी अपील?

Congress ने मुख्य चुनाव आयुक्त से क्या की थी अपील?
4/5

कांग्रेस ने पिछले 30 दिसंबर को लखनऊ के दौरे पर आए मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा को लिखे पत्र में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई सावधानियां बरतने के आदेश देने का आग्रह किया था. 



5.Congress ने क्या दिए थे सुझाव?

Congress ने क्या दिए थे सुझाव?
5/5

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि वह राजनीतिक दलों को बड़ी रैलियां आयोजित करने के बजाए छोटी सभाएं जैसे नुक्कड़ सभा, चौपाल, वर्चुअल बैठक और घर-घर जाकर प्रचार करने के लिए प्रेरित करे. इसके अलावा चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन कराया जाए. (PTI इनपुट के साथ, फोटो क्रेडिट- Facebook/priyankagandhivadra)



LIVE COVERAGE