trendingPhotosDetailhindi4007811

UP Election 2022: कौन हैं रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी, SP में जाने की हो रही चर्चा

यूपी में लखनऊ कैंट सीट को लेकर इन दिनों चर्चा तेज है. खबर है कि बीजेपी नेता रीता बहुगुणा जोशी के बेटे इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए SP में जा सकते हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 30, 2022, 03:20 PM IST

पिछले कुछ दिनों से रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी की चर्चा यूपी चुनावों में कफी हो रही है. अब लगभग यह साफ हो गया है कि मयंक जोशी समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. बेटे को बीजेपी से टिकट दिलाने के लिए मां रीता बहुगुणा जोशी ने काफी कोशिश की थी. बेटे के लिए उन्होंने यह तक कह दिया था कि वह राजनीति से संन्यास ले लेंगी. जानें कौन हैं मयंक जोशी.

1.बेटे के लिए मां ने सांसद पद छोड़ने की पेशकश की थी

बेटे के लिए मां ने सांसद पद छोड़ने की पेशकश की थी
1/5

इलाहाबाद से भाजपा सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. लखनऊ कैंट से बीजेपी से टिकट दिलाने के लिए उनकी मां ने काफी कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सकी है. बेटे को टिकट दिलाने के लिए उन्होंने यह तक कह दिया था कि वह अपनी सांसदी से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं.



2.मां कांग्रेस से बीजेपी में आईं, बेटा SP में जाएगा?

मां कांग्रेस से बीजेपी में आईं, बेटा SP में जाएगा?
2/5

रीता बहुगुणा जोशी और उनका परिवार लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़ा रहा है. उनके पिता हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तर प्रदेश के सीएम भी रहे थे. जोशी ने 2017 विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी का दामन थाम लिया था. उसके बाद से उनके बेटे मयंक जोशी भी लगातार बीजेपी के लिए प्रचार करते रहे हैं. बीजेपी से टिकट की उम्मीद में उन्होंने क्षेत्र में सक्रियता भी बढ़ाई थी. अब ऐसा लग रहा है कि वह समाजवादी पार्टी में जा सकते हैं.



3.अपर्णा यादव का बदला मयंक जोशी से?

अपर्णा यादव का बदला मयंक जोशी से?
3/5

कुछ दिन पहले ही मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने बीजेपी का दामन थामा है. माना जा रहा है कि लखनऊ कैंट से वही बीजेपी की उम्मीदवार होंगी. पिछले चुनावों में अपर्णा को इसी सीट से रीता बहुगुणा जोशी ने 34000 से ज्यादा वोटों से हराया था. अब ऐसी अटकलें भी हैं कि बीजेपी सांसद के बेटे को समाजवादी पार्टी अपने खेमे में लाकर अपर्णा के सामने खड़ा कर सकती है. 



4.राजनीति के लिए छोड़ी है मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी

राजनीति के लिए छोड़ी है मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी
4/5

मयंक जोशी ने 2017 के चुनावों में भी मां के लिए चुनाव प्रचार किया था. 2019 लोकसभा चुनावों में जब रीता बहुगुणा जोशी ने इलाहाबाद सीट से चुनाव लड़ा तब भी उन्होंने मां के लिए जमकर प्रचार किया था. मयंक के बारे में जानकारी है कि उन्होंने 2019 में मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ दी ताकि पूरी तरह से राजनीति में उतर सकें.



5.क्षेत्र में बनाई है अच्छी पहचान

क्षेत्र में बनाई है अच्छी पहचान
5/5

लखनऊ कैंट क्षेत्र में मयंक ने अपनी सक्रियता पिछले कुछ सालों से बना रखी है. उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इसकी झलक साफ दिखती है. स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि मयंक की पहचान लोगों की बात सुनने वाले नेता के तौर पर है. उन्हें सॉफ्ट स्पोकन और गंभीर स्वभाव का नेता माना जाता है. 



LIVE COVERAGE