trendingPhotosDetailhindi4001763

UP Election 2022: शिवराज-सिंधिया जैसे MP के दिग्गजों पर BJP का दांव

UP Chunav 2022 में बीजेपी में MP के दिग्गज नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. सिंधिया, शिवराज, उमा भारती जैसे नेता बीजेपी का प्रचार करते दिखेंगे.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 13, 2021, 04:41 PM IST

UP Election 2022 के लिए बीजेपी खास रणनीति और आक्रामक चुनाव प्रचार के मूड में नजर आ रही है. बीजेपी के लिए इस चुनाव में भी पिछली ही बार की तरह मध्य प्रदेश बीजेपी के नेताओं को बड़ी भूमिका मिल सकती है. इसकी वजह है कि मध्य प्रदेश से लगा हुआ बुंदेलखंड के इलाके में एमपी के नेताओं की लोकप्रियता है. 

1.शिवराज सिंह चौहान होंगे UP Chunav में स्टार प्रचारक

शिवराज सिंह चौहान होंगे UP Chunav में स्टार प्रचारक
1/5

शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में से हैं. उनकी छवि भी साफ है और कार्यकर्ताओं के बीच खासे लोकप्रिय भी हैं. यह लगभग तय है कि बीजेपी के कई शहरों में शिवराज सिंह चौहान बतौर स्टार प्रचारक बीजेपी और सीएम योगी आदित्यनाथ क लिए चुनाव प्रचार करते दिखेंगे.



2.सिंधिया भी कर सकते हैं धुआंधार प्रचार

सिंधिया भी कर सकते हैं धुआंधार प्रचार
2/5

ज्योतिरादित्य सिंधिया 2020 में ही बीजेपी में शामिल हुए हैं, लेकिन पार्टी में उनका कद लगातार बढ़ रहा है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ग्वालियर राजघराने से हैं और आसपास के इलाके में काफी लोकप्रिय हैं. सिंधिया भी यूपी चुनाव में बतौर स्टार प्रचारक चुनाव प्रचार करते दिख सकते हैं.



3.नरोत्तम मिश्रा को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

नरोत्तम मिश्रा को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
3/5

नरोत्तम मिश्रा को 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में सह प्रभारी की भूमिका में थे. नरोत्तम मिश्रा को गृहमंत्री अमित शाह के करीबी लोगों में शुमार किया जाता है. चुनावी रणनीति बनाने में भी उनका अनुभव है. तय माना जा रहा है कि पार्टी इस बार भी उन्हें यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.



4.उमा भारती भी कर सकती हैं चुनिंदा सभाएं

उमा भारती भी कर सकती हैं चुनिंदा सभाएं
4/5

2019 से ही उमा भारती सक्रिय राजनीति से दूर हैं. 2014 में उमा ने झांसी से ही चुनाव लड़ा था और केंद्रीय मंत्री बनी थीं. बीजेपी की फायरब्रांड नेताओं में शुमार रहीं उमा कुछ चुनावी सभाएं कर सकती हैं. 



5.MP चुनाव में योगी आदित्यनाथ भी थे स्टार प्रचारक

MP चुनाव में योगी आदित्यनाथ भी थे स्टार प्रचारक
5/5

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में योगी आदित्यनाथ ने भी मध्य प्रदेश में कई चुनावी सभाएं की थीं. उस समय सीएम शिवराज सिंह चौहान के पक्ष में सीएम आदित्यनाथ ने जनसभाओं में धुआंधार भाषण दिए थे और बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का काम किया था.



LIVE COVERAGE