trendingPhotosDetailhindi4006309

Goa Election 2022: जानें कौन हैं Amit Palekar जो हो सकते हैं AAP के सीएम फेस

पंजाब में भगवंत मान को सीएम फेस घोषित करने के बाद आज अरविंद केजरीवाल गोवा पहुंच गए हैं. माना जा रहा है कि बुधवार को वह गोवा का सीएम फेस घोषित करेंगे.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 18, 2022, 09:41 PM IST

Goa Election में इस बार आम आदमी पार्टी खासी मेहनत कर रही हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कई बार प्रदेश का दौरा भी कर चुके हैं. माना जा रहा है कि बुधवार को गोवा के लिए सीएम उम्मीदवार का चेहरा घोषित किया जाएगा. इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं अमित पालेकर. जानें कौन हैं AAP के गोवा के लिए सीएम फेस और क्यों उन पर है दिल्ली के सीएम को इतना विश्वास. 

1.पेशे से वकील, मां भी रह चुकी हैं सरपंच

पेशे से वकील, मां भी रह चुकी हैं सरपंच
1/5

अमित पालेकर गोवा के लोगों के बीच जाना-पहचाना नाम हैं. वह वहां के चर्चित वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. सांता क्रूज इलाके में लंबे समय से सक्रिय हैं और उनकी मां भी 10 साल तक सरपंच रह चुकी हैं.



2.भंडारी समाज को लुभाने की केजरीवाल की कोशिश

भंडारी समाज को लुभाने की केजरीवाल की कोशिश
2/5

पालेकर गोवा के भंडारी समाज से आते हैं. गोवा में भंडारी समाज की तकरीबन 35% आबादी है. माना जा रहा है कि उन्हें सीएम फेस बनाने के पीछे एक वजह यह भी है. इसके अलावा, वकील और सामाजिक कार्यकर्ता होने की वजह से उनकी समाज के हर वर्ग तक पहुंच रही है. 



3.कोविड के दौरान की थी लोगों की मदद

कोविड के दौरान की थी लोगों की मदद
3/5

अमित पालेकर की सक्रियता यूं तो प्रदेश में काफी सालों से है लेकिन कोविड के दौरान उन्होंने बढ़-चढ़कर लोगों की मदद की थी. स्थानीय अस्पताल को 135 बेड का डोनेशन भी दिया था. इसके अलावा, पालेकर के पक्ष में एक और बात जाती है कि उनकी सक्रियता गोवा के अंदर काफी समय से रही है. पिछले चुनावों में भी उन्होंने पार्टी के लिए डोर-टू-डोर कैंपेन में हिस्सा लिया था.



4.अवैध निर्माण के खिलाफ कर चुके हैं अनशन

अवैध निर्माण के खिलाफ कर चुके हैं अनशन
4/5

ओल्ड गोवा हैरिटेज परिसर में अवैध तरीके से बनाए जा रहे एक बंगले के खिलाफ अनशन भी कर चुके हैं. उस वक्त वह भूख हड़ताल पर गए थे. उनके अनशन पर बैठने के कुछ दिनों बाद ही गोवा सरकार ने विवादित ढांचे के खिलाफ कार्रवाई की घोषणा की थी. इस दौरान उनसे मिलने अरविंद केजरीवाल भी आए थे. 



5.सोशल मीडिया पर रहते हैं एक्टिव

सोशल मीडिया पर रहते हैं एक्टिव
5/5

अमित पालेकर Twitter पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह गोवा के मुद्दे जोर-शोर से उठाते हैं. नेशनल मीडिया में भी अक्सर उन्हें गोवा से जुड़े ओपिनिय पोल में पार्टी का पक्ष रखते देखा जाता है. पालेकर हिंदी चैनलों पर भी बहुत सहजता से हिंदी में अपनी बात रखते हैं.



LIVE COVERAGE