trendingPhotosDetailhindi4009460

BJP में हुए शामिल रेसलिंग के बादशाह द ग्रेट खली, PM Modi पर कही यह बात

WWE और रेसलिंग वर्ल्ड में धूम मचाने वाले द ग्रेट खली भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 10, 2022, 02:39 PM IST

रेसलिंग की दुनिया के कभी बेताज बादशाह रहे द ग्रेट खली उर्फ दलीप सिंह राणा ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ले ली है. द ग्रेट खली के सियासी सफर की शुरुआत हो गई है. दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में उन्होंने बीजेपी जॉइन की है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल की मौजूदगी में द ग्रेट खली ने बीजेपी का हाथ थामा है.

1.सियासी दांव सिखाएंगे द ग्रेट खली

सियासी दांव सिखाएंगे द ग्रेट खली
1/5

द ग्रेट खली पूर्व WWE चैंपियन रहे हैं.  उनका नाम दलीप सिंह राणा है. खली पंजाब पुलिस में भी रह चुके हैं. सियासी जानकारों का मानना है कि पंजाब में उनकी मजबूत पकड़ मानी जाती है. अगर उन्होंने अपना क्रेज भुना लिया तो बीजेपी को पंजाब में फायदा हो सकता है. कुश्ती सिखाने वाले खली अब खुद सियासी दांव सीखेंगे.



2.रेसलिंग सिखाते हैं खली!

रेसलिंग सिखाते हैं खली!
2/5

द ग्रेट खली हिमाचल प्रदेश से आते हैं. खली पंजाब के जालंधर में कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एकेडमी चलाते हैं. इस एकेडमी में पूर्व रेसलर कुश्ती के दांव-पेच सिखाते हैं. कुश्ती से सियासी अखाड़े में आने वाले खली बीजेपी के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं. 



3.क्यों BJP में हुए शामिल?

क्यों BJP में हुए शामिल?
3/5

बीजेपी में शामिल होने के बाद द ग्रेट खली ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से प्रभावित थे. देश के प्रति प्यार उन्हें राजनीति में खींच लाया है. बीजेपी में आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. 



4.दौलत की कमी नहीं, देश के प्यार की वजह से पसंद राजनीति

दौलत की कमी नहीं, देश के प्यार की वजह से पसंद राजनीति
4/5

द ग्रेट खली ने कहा कि रेसलिंग में मुझे नाम और दौलत की कमी नहीं थी. लेकिन देश के प्रति प्यार मुझे वापस खींच लाया. पीएम मोदी के देश के लिए किए काम को देखकर मैं बीजेपी में आया हूं. मैंने सोचा कि क्यों न देश की तरक्की की इस यात्रा को में भी जॉइन करूं.



5.देश की नीति को आगे बढ़ाती है BJP

देश की नीति को आगे बढ़ाती है BJP
5/5

द ग्रेट खली ने कहा कि बीजेपी की नीति भारत को आगे बढ़ाने की है. इसी से प्रभावित होकर मैंने भाजपा जॉइन की है. जहां भी पार्टी मेरी ड्यूटी लगाएगी, मैं पूरी कोशिश करूंगा कि उस पर खरा उतर सकूं.
 



LIVE COVERAGE