Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Silver Price: दिवाली के बाद सोना और चांदी हुआ महंगा, जानिए कितना हुआ महंगा 

दिवाली के बाद देश के वायदा बाजार में सोने और चांदी की कीमत में मामूली तेजी देखने को मिली है, सोना 50,600 रुपसे ज्यादा पर कारोबार कर रहा है.

Gold Silver Price: दिवाली के बाद सोना और चांदी हुआ महंगा, जानिए कितना हुआ महंगा 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भले ही विदेशी बाजारों में सोना और चांदी के दाम (Gold And Silver Price) फ्लैट दिखाई दे रहे हों, लेकिन भारतीय वायदा बाजार में सोना और चांदी की कीमत में मामूली तेजी देखने को मिल रही है. सोना (Gold Price Today) 50,600 रुपये से ज्यादा पर कारोबार करता हुआ दिखाई दे रहा है. वहीं चांदी की कीमत (Silver Price Today) 58 हजार रुपये के करीब कारोबार करती हुई दिखाई दे रही है. जानकारों की मानें तो देश में अभी फेस्टिव मूड दिखाई दे रहा है. ऐसे में सोना और चांदी के कारोबार में हल्का उतार चढ़ाव जारी रह सकता है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर मौजूदा समय में सोना और चांदी के दाम किस तरह के देखने को मिल रहे हैं. 

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी फ्लैट 
न्यूयॉर्क के कॉमेक्स बाजार में सोना और चांदी की कीमत फ्लैट देखने को मिल रहे हैं. कॉमेक्स पर सोना वायदा 2 डॉलर प्रति ओंस की मामूली तेजी के साथ 1656.10 डॉलर प्रति ओंस के साथ फ्लैट कारोबार कर रहा है. वहीं हाजिर सोने के दाम 1.96 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1651.74 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. चांदी वायदा के दाम 19.26 डॉलर प्रति ओंस और चांदी हाजिर 19.29 डॉलर प्रति ओंस के साथ फ्लैट कारोबार कर रही है. 

दिवाली के दिन सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम में भी बड़ी गिरावट 

भारतीय वायदा बाजार में सोना 
भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के दाम में मामूली तेजी देखने को मिल रही है. आंकड़ों के अनुसार सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर सोना 54 रुपये प्रति दस 10 ग्राम की तेजी के साथ 50,634 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है. वैसे आज सोना 50,530 रुपये पर ओपन हुआ था और कारोबारी सत्र के दौरान 50,652 रुपये के साथ दिन के हाई पर भी पहुंचा. वैसे एक दिन पहले सोना 50,580 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

Share Market Muhurat Trading 2022: दिवाली पर झूमे निवेशक, बाजार खुलते ही 2.17 लाख करोड़ रुपये का फायदा 

वायदा बाजार में चांदी भी उछली 
वहीं दूसरी ओर भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी की कीमत में भी तेजी देखने को मिल रही है. आंकड़ों के अनुसार सुबह 10 बजकर 17 मिनट पर चांदी 200 रुपये प्रति कलोग्राम की तेजी के साथ 57,928 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है. वैसे चांदी 57,740 रुपये पर ओपन हुई थी और 57,984 रुपये के साथ दिन के हाई पर पहुंची. आपको बता दें कि दिवाली के दिन एक घंटे कारोबारी सेशन में चांदी 58 हजार को पार कर गई थी और 57,748 रुपये पर बंद हुई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement