Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आखिर वो कौन है? टाइम मैग्जीन ने 100 लोगों की लिस्ट में सिर्फ इस इंडियन को दी एंट्री

जब Akash Ambani 22 वर्ष के थे, तब वे Reliance Jio Infocomm Limited के बोर्ड का हिस्सा बन गए. जून 2022 में उन्हें जियो का अध्यक्ष बना दिया गया.

आखिर वो कौन है? टाइम मैग्जीन ने 100 लोगों की लिस्ट में सिर्फ इस इंडियन को दी एंट्री
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः टाइम मैगजीन की टाइम 100 नेक्स्ट लिस्ट (Time 100 Next List) आउट हो गई है, और इस लिस्ट में सिर्फ एक ही भारतीय का नाम हैै. यह भारतीय और कोई नहीं बल्कि मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी हैं.  आकाश अंबानी (Akash Ambani) को टाइम ने भारतीय उद्योगपति राजघराने का वंशज भी कहा है. जब आकाश 22 वर्ष के थे, तब वे रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (Reliance Jio Infocomm Limited) के बोर्ड का हिस्सा बन गए. जून में, 30 वर्षीय ने 426 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी के अध्यक्ष के रूप में पिता मुकेश अंबानी की जगह ली. टाइम के मुताबिक, आकाश हमेशा से बिजनेस में अपना करियर बनाना चाहते थे. 

मिल सकती है रिलायंस में बड़ी जिम्मेदारी 
जियो बोर्ड में शामिल होने के बाद से, आकाश ने गूगल और फेसबुक से मल्टी-बिलियन डॉलर का निवेश हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. यदि वह जियो को प्रभावी ढंग से मैनेज करने में कामयाब होते हैं तो उन्हें पारिवारिक कंपनी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटिड के बड़े हिस्से को चलाने का जिम्मा मिल सकता है.  आकाश ने अगस्त में आरआईएल की वार्षिक आम बैठक के दौरान, जियोएयरफाइबर, एक वाईफाई हॉटस्पॉट जारी करने की घोषणा की, जो उपभोक्ताओं को घरों और कार्यस्थलों पर फाइबर जैसी गति का उपयोग करने में सक्षम करेगा. 

Pm Kisan Yojana: अगले 36 घंटों में आने वाली है 12वीं किस्त, इनको नहीं मिलेगा फायदा, जानें वजह 

5जी को लेकर क्या है प्लानिंग 
रिलायंस जियो 2022 तक कुछ प्रमुख भारतीय शहरों में स्टैंडअलोन 5जी सर्विसेज शुरू करने की तैयारी कर रहा है. दिसंबर 2023 तक, जियो देश सभी तालुकों, गांवों और शहरों में 5जी नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बना रहा है. जिसकी वजह से आकाश अंबानी की जिम्मेदारी ज्यादा की बढ़ गई है. आकाश को आखिरी बार 28 सितंबर को अपने दोस्त रणबीर कपूर की बर्थडे पार्टी में देखा गया था. सोशल मीडिया पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह आलिया भट्ट और रणबीर कपूर दोनों के साथ अच्छे दोस्त हैं.

Gold Silver Price Today : सोना खरीदने से पहले जान लें आज के दाम, चांदी में भी गिरावट 

इन लोगों को भी लिस्ट में किया शामिल 
टाइम मैगजीन के उभरते हुए नेताओं की जिस्ट में स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज, अमेरिकी गायक एसजेडए, वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड जैसे लोग शामिल हैं. अभिनेत्री सिडनी स्वीनी, बास्केटबॉल खिलाड़ी जे मोरेंट और टीवी व्यक्तित्व केके पामर. इस सूची में पर्यावरण कार्यकर्ता फरविजा फरहान और भारतीय मूल की अमेरिकी व्यवसायी आम्रपाली गण भी शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement