trendingPhotosDetailhindi4003350

Google Maps सिर्फ रास्ता ही नहीं बताता, इन चीजों के लिए भी है बड़े काम का

Google Maps का इस्तेमाल आपने कभी न कभी जरूर किया होगा. इस ऐप्लिकेशन पर रास्ता जानने के अलावा और भी बहुत कुछ किया जा सकता है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 26, 2021, 02:24 PM IST

Google Maps सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले Apps में से एक है. ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल रास्ता देखने के लिए करते हैं. सिर्फ नेविगेशन के लिए ही नहीं Google Maps और भी बहुत सी चीजों के लिए उपयोगी है. जानें इस ऐप्लिकेशन का आप और कहां-कहां इस्तेमाल कर सकते हैं. 

1.Google Maps से ट्रैक करें अपना हॉलिडे पैकेज

Google Maps से ट्रैक करें अपना हॉलिडे पैकेज
1/6

ट्रैवल के दौरान अक्सर आप अपनी बुकिंग को लेकर कनफ्यूज हो जाते हैं. Google Maps के फीचर का इस्तेमाल कर आप आसानी से सब कुछ ट्रैक कर सकते हैं. Maps पर आप  फ्लाइट बुकिंग, होटल, रेंटल कार और रेस्टोरेंट रिजर्वेशन देख सकते हैं. 



2.रेस्टोरेंट में बुक करें टेबल 

रेस्टोरेंट में बुक करें टेबल 
2/6

डिनर या लंच के लिए कहीं बाहर जाना है लेकिन बुकिंग को लेकर परेशान है. Google Maps से आप घर बैठे ही होटल या रेस्टोरेंट में अपनी पसंद के मुताबिक टेबल बुक कर सकते हैं. 



3.जल्द शामिल होगा एयरपोर्ट और मॉल 

जल्द शामिल होगा एयरपोर्ट और मॉल 
3/6

Google Maps में जल्द ही एयरपोर्ट, मॉल और ट्रांसपोर्ट स्टेशन भी शामिल होंगे. इससे आप आसानी से अपनी पसंद की जगह सर्च कर सकते हैं और उसके बिजनेस के घंटे भी देख सकते हैं. 



4.अपने सभी रिजर्वेशन एक साथ देख सकते हैं 

अपने सभी रिजर्वेशन एक साथ देख सकते हैं 
4/6

Google Maps पर आप आसानी से डायरेक्ट सर्च बॉक्स में 'माय रिजर्वेशन' को खोज सकते हैं. अगर आप किसी एक रिजर्वेशन पर क्लिक करते हैं, तो आप उसके बारे में सभी जानकारी देख सकते हैं. जैसे कि तारीख और लोकेशन वगैरह.



5.जल्द शामिल होगा एयरपोर्ट और मॉल 

जल्द शामिल होगा एयरपोर्ट और मॉल 
5/6

Google Maps में जल्द ही एयरपोर्ट, मॉल और ट्रांसपोर्ट स्टेशन भी शामिल होंगे. इससे आप आसानी से अपनी पसंद की जगह सर्च कर सकते हैं और उसके बिजनेस के घंटे भी देख सकते हैं. 



6.Google Maps से इतनी आसानी, आराम से करें इंजॉय

Google Maps से इतनी आसानी, आराम से करें इंजॉय
6/6

Google Maps अब वो जगह है जहां से आप न सिर्फ रास्ते देख सकते हैं बल्कि अपनी पूरी छुट्टियों को व्यवस्थित भी कर सकते हैं. जैसे कि सारे रिजर्वेशन, रेस्टोरेंट या होटल की बुकिंग वगैरह. Apps की इन सुविधाओं का इस्तेमाल कर अपनी छुट्टियों को टेंशन फ्री होकर इंजॉय कर सकते हैं.



LIVE COVERAGE