trendingPhotosDetailhindi4020486

रॉकेट बन गया Adani Group का यह शेयर, तीन गुना हुआ निवेशकों का पैसा

अडानी ग्रुप के इस नए शेयर की लिस्टिंग इस साल 8 फरवरी को हुई थी लेकिन कंपनी ने तीन महीने में ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 18, 2022, 01:20 PM IST

शेयर मार्केट में आज का दिन इतना खास नहीं रहा है लेकिन अडानी ग्रुप (Adani Group) के शेयरों ने आज फिर कमाल कर कर दिया है. भारत के दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनियों के शेयर खरीदने वाले निवेशक मालामाल हो रहे हैं. इस कंपनी के शेयर अपने इन्वेस्टर्स पर पैसों की बारिश कर रहे हैं. खास बात यह है कि महज ढाई महीने में ही इस शेयर ने निवेशकों का पैसा 3 गुना तक कर दिया है.

1.उच्चतम स्तर पर चल रहा है शेयर

उच्चतम स्तर पर चल रहा है शेयर
1/5

दरअसल, करीब 3 महीने पहले ही अडानी विल्मर शेयर बाजार में लिस्ट हुई है. और इसके बाद से ही इसके शेयर राकेट की तरह तेज भाग रहे हैं. इसी क्रम में आज अडानी विल्मर नया ऑल टाइम हाई का रिकॉर्ड बनाया है. 



2.अडानी विल्मर शेयर में अपर सर्किट

अडानी विल्मर शेयर में अपर सर्किट
2/5

अडानी विल्मर (Adani wilmar share) कंपनी के शेयर आज 5 फीसद ऊपर चढ़ कर 667.95 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं. इसके शेयरों में आज भी अपर सर्किट लगा है. कंपनी के शेयरजिस दिन से लिस्टेड हुए हैं, उस दिन से निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दे रहे हैं.



3.फरवरी में हुई थी लिस्टिंग

फरवरी में हुई थी लिस्टिंग
3/5

इस शेयर की हिस्ट्री प नजर डालें तो आप इसकी रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि लिस्टिंग वाले दिन से अब तक इस शेयर ने लगभग करीब 200 पर्सेंट का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले एक महीने के भीतर यह शेयर लगभग 76% उछला है. और अंतिम एक हफ्ते में यह स्टॉक 15.75 फीसद ऊपर जा चुका है.



4.अडानी ग्रुप के शेयर ने किया कमाल

अडानी ग्रुप के शेयर ने किया कमाल
4/5

आपको बता दें कि कमजोर लिस्टिंग के बाद यह शेयर रॉकेट बन गया है. अपने लिस्टिंग प्राइस से लगभग ढाई गुना बढ़ चुके इस स्टॉक ने महज एक महीने में 74 फीसद का बंपर रिटर्न दिया है. आज यह स्टॉक 599 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. 



5.200 फीसदी का रिटर्न

200 फीसदी का रिटर्न
5/5

गौरतलब है कि अडानी विल्मर का आईपीओ (Adani wilmar ipo) 27 जनवरी 2022 को लॉन्च हुआ था जबकि इसके शेयरों की लिस्टिंग 8 फरवरी 2022 को हुई थी. बीएसई पर भई कंपनी के शेयर 8 फरवरी को 221 रुपये डिस्काउंट पर लिस्ट हुए थे. इस कंपनी का इश्यू प्राइस 218 से 230 रुपये था. यानी अडानी विल्मर (Adani wilmar) के इस शेयर ने महज ढाई महीने में ही अपने निवेशकों को करीब 200 पर्सेंट का छप्पर फाड़ रिटर्न दिया है.  



LIVE COVERAGE