Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोरोना से बचाएंगे नींबू और Peach? जानिए चीन में क्यों हो रही है फलों की खरीदारी

Covid -19: कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच चीन में लोग इम्युनिटी बढ़ाने के लिए नींबू और फलों की खरीदारी कर रहे हैं.

Latest News
कोरोना से बचाएंगे नींबू और Peach? जानिए चीन में क्यों हो रही है फलों की खरीदारी

Corona Virus

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए कोरोनोवायरस मामलों की भयावह लहर के बीच चीन में लोग तेजी के साथ संक्रमित (China Covid 19) हो रहे हैं. इस संक्रमण से लड़ने के लिए चीन में लोग प्राकृतिक उपचार कर रहे हैं. इसकी वजह से देश में नींबू, कुछ फलों और नाशपाती की बिक्री में तेजी देखी जा रही है. बता दें कि चीन में बीजिंग और शंघाई कोविड-19 (Covid-19) से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. इसकी वजह से यहां पर तेजी के साथ नींबू की मांग देखी जा रही है. कई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि लोग अपनी इम्युनिटी को बढ़ावा देने के लिए विटामिन सी से भरपूर खाद्य पदार्थों को खरीदने की कोशिश में जुट गए हैं. हालांकि अभी तक किसी भी आधिकारिक रिपोर्ट से पुष्टि नहीं हुई है कि विटामिन सी कोरोना वायरस को ठीक करने में मददगार है या नहीं.

देश में डिब्बाबंद पीले पीच की उच्च मांग भी देखी जा रही है. दरअसल कुछ लोगों का मानना है कि इससे भूख में सुधार होती है. नींबू और कुछ विटामिन सी से भरपूर फलों के अलावा, चीन में बुखार, दर्द निवारक और फ्लू की दवाओं में भी तेजी देखी जा रही है. कड़े प्रतिबंधों को खत्म करने के बाद चीन मन फिर से कोविड संक्रमणों में वृद्धि देखी जा रही है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डेटा से पता चलता है कि हाल के दिनों में जापान, दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में संक्रमण बढ़ा है.

सरकार ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि वह राष्ट्रीय स्वास्थ्य कोड को बंद कर देगी, लेकिन शहरों और प्रांतों के अपने वर्जन हैं, जो अधिक प्रभावी रहे हैं. पिछले हफ्ते तक बीजिंग में रेस्तरां, कार्यालय, होटल और जिम में एंट्री करने के लिए लोकल कोड की जरुरत पड़ती थी.

यह भी पढ़ें:  Stock Market: कोरोना महामारी का हेल्थ सेक्टर्स के शेयरों पर पड़ा असर, Cipla में आई 6% की तेजी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement