trendingNowhindi4051359

Ind vs Aus T20 Series दिलाएगी घातक गेंदबाज Shami को T20 WC में जगह, जानें कैसे?

IND vs AUS T20 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में अगर इस घातक गेंदबाज ने किया बेहतरीन प्रदर्शन तो मिल जाएगी उसे T20 वर्ल्ड कप में जगह

Ind vs Aus T20 Series दिलाएगी घातक गेंदबाज Shami को T20 WC में जगह, जानें कैसे?
mohammad shami t20 wc

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 में बुरी तरह पिटने के बाद टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में कुछ बड़ा करने के इरादे से उतरेगी. इसी के चलते भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की ये सिरीज जितनी अहम टीम इंडिया के लिए है, उससे कहीं ज्यादा टीम में वापसी करने वाले एक दिग्गज गेंदबाज के लिए है. क्योंकि ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो रही है, ऐसे में अगर इस गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा परफॉर्म किया तो उसे वर्ल्ड कप की टीम में भी शामिल होने का मौका मिल सकता है. 

जिस गेंदबाज की हम यहां बात कर रहे हैं उसका नाम मोहम्मद शमी है, शमी को टीम इंडिया में गेंदबाजी पक्ष को मजबूत करने के मकसद से वापस बुलाया गया है. शमी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें शामिल नहीं किया गया है. लेकिन इसके बावजूद शमी के पास अभी भी वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाने का बेहतरीन मौका है. इसके लिए शमी को कड़ी मेहनत करनी होगी. हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह अभी भी रिकवर हो रहे हैं, ऐसे में शमी के लिए अपनी जगह पक्की करने का इससे सुनहरा मौका नहीं होगा.

Shaheen Afridi controversy: रमीज राजा के बोलते ही पाकिस्तानियों ने बजा दी उनकी बैंड, देखें कैसे निकाली 'हेकड़ी'

कैसे शमी हो सकते हैं India T20 WC Squad में शामिल

वर्ल्ड कप से पहले शमी को 6 टी20 मैच खेलने को मिलेंगे. सिलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने इंसाइडस्पोर्ट से बातचीत में शमी के वर्ल्ड कप खेलने को लेकर कई बातें कही हैं. उन्होंने कहा है कि इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में शमी के खेल पर पैनी नजर रखी जाएगी. अगर इस बीच कोई और मुख्य खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म नहीं करता है या फिर चोटिल हो जाता है, तो शमी के T20 WC Squad में शामिल होने के चांस बढ़ जाएंगे.

उन्होंने कहा कि जिसने 10 महीनों से टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, उसे सीधा टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है, प्रोसेस को फॉलो करना ही पड़ेगा. जब शमी टीम से बाहर चल रहे थे, तो उनकी गैरमौजूदगी में हर्षल पटेल ने अपनी जगह पक्की की. हर्षल को ऐसे ही नजरंदाज नहीं कर सकते. अगर हर्षल या बुमराह में से कोई समय पर पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पात है, तो शमी को जरूर चुना जाएगा. लेकिन शमी को भी प्रोसेस तो फॉलो करना ही पड़ेगा.

गर्दन पर गेंदबाज ने फेंक के मारी थी गेंद, जानिए अब कैसा है टीम इंडिया के बल्लेबाज का हाल

सिलेक्टर की ऐसी बातें सुनकर ये बात तो साफ हो गई है कि शमी पर अब भी टीम मैनेजमेंट की निगाहें हैं और वो उन्हें बेहतर परफॉर्म करते देखना चाहती है. अगर शमी अच्छा खेल दिखाते हैं तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यों की भारतीय टीम में जरूर जगह मिल सकती है.

India Squad for Australia T20I: रोहित शर्मा (Captain), केएल राहुल (vice-captain), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (wicket-keeper), दिनेश कार्तिक (wicket-keeper), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

India squad for ICC T20 World Cup: रोहित शर्मा (Captain), केएल राहुल (vice-captain), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (wicket-keeper), दिनेश कार्तिक (wicket-keeper), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

Standby players: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.