trendingNowhindi4052699

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर किया ये बड़ा काम, अब पाकिस्तान को पटखने की बारी

IND vs AUS T20I: भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी पारी की बदौलत नागपुर टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर किया ये बड़ा काम, अब पाकिस्तान को पटखने की बारी
Most T20I Win in a Calendar year

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को नागपुर में ग्राउंड्समैन की शानदार कोशिशों की बदौलत आखिरकार मैच शुरू हुआ और इतना रोमांचक हुआ, जिसकी किसी ने उम्मीद भी न की होगी. गीले मैदान की वजह से मैच 2.30 घंटे की देरी से शुरू हुआ तो ओवर की कटौती कर दी गई. 8-8 ओवर के इस मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. 

ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 4 विकेट खोकर 90 रन बनाए जिसमें मैथ्यू वेड के नाबाद 43 रन और एरॉन फिंच के 31 रन शामिल थे. भारतीय टीम ने भी धमाकेदार शुरुआत की और 3 ओवर में ही 40 रन बना लिए. एक छोर रोहित ने संभाल कर रखा तो दूसरी छोर से लगातार विकेट गिरते रहे. आखिर में रोहित ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी और सीरीज में बराबरी भी हासिल कर ली. 

Pak vs Eng T20: आसान कैच को मुश्किल कैसे बनाते हैं, पाकिस्तानी फील्डर से जानें

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने एक कैलेंडर ईयर (most T20I wins in a calendar year) में सबसे ज्यादा जीत के मामले में पाकिस्तान की बराबरी कर ली है. साल 2021 में पाकिस्तान ने 20 मुकाबले जीते थे और भारत ने इस साल 20 मुकाबले जीत लिए हैं. भारतीय टीम के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका है. रविवार को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर 21 मैच जीत लेगी, जो टी20 के इंटरनेशनल कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक जीत होगी.  

पाकिस्तान ने साल 2018 में 17 मुकाबले जीते थे तो 2016 में भारत ने 15 मैच जीते थे. भारतीय क्रिकेट टीम ने इस साल 27 मैच खेले हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.