trendingPhotosDetailhindi4020911

Box office पर भी धूम मचा चुकी हैं इस लेखक की किताबों पर बनी फिल्में , ये हैं कमाई के रिकॉर्ड

चेतन भगत भारत के सबसे सफल लेखकों में से हैं. सोशल मीडिया पर उनके मिलियन में फॉलोअर्स हैं. उनकी कुछ किताबों पर बनी फिल्में भी सुपरहिट रही हैं.

चेतन भगत की किताबों के दीवाने हर उम्र के लोग हैं. भारत में अंग्रेजी के सबसे सफल लेखकों में उनको शुमार किया जाता है. उन्होंने अब तक कई किताबें लिखी हैं और उनकी किताबों पर कई फिल्में भी बनी हैं. उनकी नॉवेल पर बेस्ड इन फिल्मों ने भी कमाई के रिकॉर्ड तोड़े हैं. आईआईएम अहमदाबाद के पास आउट चेतन ने लेखन की दुनिया में नए कीर्तिमान बनाए हैं. आइए जानते हैं उनकी किताबों पर बनी फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर भी खूब कमाई की है. 
 

1.थ्री इडियट्स 

थ्री इडियट्स 
1/4

चेतन के पहले नॉवेल फाइव पॉइंट एट समवन पर यह फिल्म बनी थी. फिल्म में क्रेडिट नहीं दिए जाने से चेतन खासे नाराज भी हुए थे और उस वक्त विवाद जैसी स्थिति भी बन गई थी. हालांकि, इन सबसे अलग यह सच है कि इस किताब ने लेखन की दुनिया में स्थापित किया था. इस नॉवेल पर बनी फिल्म सुपरहिट रही और इससे उनकी कहानियों पर फिल्में बनाने का एक ट्रेंड शुरू हुआ है.
 



2.काई पो चे 

काई पो चे 
2/4

चेतन भगत के नॉवेल थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ पर आधारित यह फिल्म भी सफल रही थी. इसमें राजकुमार राव, सुशांत सिंह राजपूत और अमित साद ने 3 दोस्तों की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म की स्क्रिप्ट में भी चेतन ने काम किया था. फिल्म में खास तौर पर सुशांत और राजकुमार राव के अभिनय की काफी सराहना हुई थी. 
 



3.टू स्टेट्स 

टू स्टेट्स 
3/4

टू स्टेट्स चेतन की लव मैरिज और उसमें आई पारिवारिक मुश्किलों की कहानी है. इसी नाम से बनी फिल्म में आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर ने काम किया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. चेतन ने इस फिल्म की स्क्रिप्टिंग में भी सहयोग किया था. 2014 में आई यह 100 करोड़ क्लब में भी शामिल हुई थी. 
 



4.हाफ गर्लफ्रेंड 

हाफ गर्लफ्रेंड 
4/4

हाफ गर्लफ्रेंड बिहार से आए एक लड़के की कहानी है जिसे दिल्ली के प्रतिष्ठित कॉलेज सेंट स्टीफेंस में स्पोर्ट्स कोटे से एडमिशन मिलता है. यहां माधव को एक अपर क्लास लड़की रिया से प्यार हो जाता है. यह उन दोनों के प्यार, अलगाव और फिर मिलने की कहानी है. इस फिल्म में अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत बिजनेस किया था लेकिन अर्जुन कपूर के अभिनय की काफी तारीफ हुई थी. 



LIVE COVERAGE