trendingPhotosDetailhindi4041418

जब लंबी लाइन में लगकर प्रियंका गांधी ने किए थे भगवान शिव के दर्शन, ये नेता भी हैं बड़े शिव भक्त, देखें PHOTOS

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमनाथ में भगवान शिव के दर्शन करने वाले हैं. इसी के साथ जानते हैं हमारे अन्य नेताओं के बारे में जो भोले के बड़े भक्तों में शामिल हैं.

सावन का महीना है. आज शिव का जलाभिषेक हो रहा है. हर तरफ भोलेनाथ की जयकार है. इस बीच शिव भक्तों की चर्चा भी शुरू हो गई है. आशुतोष राणा जैसे शिव भक्त अभिनेताओं के बारे में तो आप जानते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि हमारे देश के कई बड़े नेता भी परम शिव भक्त हैं. ये नेता बिना शिव की पूजा-अर्चना किए कोई नया काम शुरू नहीं करते और हर खास मौके से पहले शिव दर्शन के लिए जरूर जाते हैं.
 

1.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
1/5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिव भक्ति जगजाहिर है. वह अक्सर खास मौकों पर भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते देखे जाते हैं. बनारस हो या चार धामों में शामिल केदारनाथ और बद्रीनाथ प्रधानमंत्री मोदी ने कई बार भगवान शिव से आशीर्वाद लिया है. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने से ठीक पहले भी वह केदारनाथ पहुंचे थे. उन्होंने 18 हजार फीट पर बनी केदार गुफा में 17 घंटे ध्यान किया था. इसके बाद भोलेनाथ के दर्शन किए थे. फिर 2019 के नतीजे तो हम सभी जानते हैं कि उनकी पार्टी को जीत मिली और वह दोबारा प्रधानमंत्री बने. खुद पीएम ने एक बार कहा था कि उनके अब तक के सफर में आगे बढ़ते रहने की ताकत उन्हें भगवान शिव के आशीर्वाद से ही मिलती है.



2.अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल
2/5

आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी सोमनाथ में भगवान शिव के दर्शन करने जाने वाले हैं. वह भी खास अवसरों पर अक्सर शिव भक्ति में लीन देखे जाते हैं. अपने जन्मदिन के मौके पर भी वह भगवान शिव के दर्शन करने जरूर जाते हैं.
 



3.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
3/5

शिव भक्तों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम ना लिया जाए ऐसा तो नहीं हो सकता. योगी आदित्यनाथ हर साल शिवरात्रि के मौके पर भगवान शिव का रुद्राभिषेक जरूर करते हैं. सावन के पहले सोमवार के मौके पर भी उन्हें अक्सर भगवान शिव का जलाभिषेक करते देखा जाता रहा है.



4.राहुल गांधी

राहुल गांधी
4/5

राहुल गांधी का नाम भी शिव भक्तों में शामिल है. वह भी खास अवसरों पर भगवान शिव की आराधना करते नजर आते हैं. सन् 2018 में राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर भी पहुंचे थे. सन् 2018 राहुल गांधी के शिव भक्त वाले पोस्टर भी काफी वायरल हुए थे.



5.प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी
5/5


प्रियंका गांधी भी शिव भक्तों में शामिल हैं. लोकसभा चुनाव से पहले वह भी शिव दर्शन के लिए पहुंची थीं. सन् 2019 में जब वह मध्य प्रदेश के दौरे पर थीं तब उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन भी किए और उनका अभिषेक भी किया था. इसके अलावा इसी साल शिवरात्रि के मौके पर उन्होंने लाइन में लगकर लखनऊ स्थित मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए थे.



LIVE COVERAGE