trendingPhotosDetailhindi4134251

Govinda ही नहीं ये 7 सेलेब्स भी खुद को गलती से मार चुके हैं गोली, एक की मौके पर ही हो गई थी मौत

फिल्म इंडस्ट्री में गोविंदा (Govinda) ही नहीं कई और एक्टर्स भी ऐसे हैं, जिन्होंने गलती से खुद को गोली मार ली थी. इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं.

मंगलवार 1 अक्टूबर 2024 को बॉलीवुड के जाने माने एक्टर गोविंदा (Govinda) ने गलती से खुद को गोली मार ली. जिसके बाद उन्हें आनन- फानन में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर एक्टर की गोली निकाल दी. वहीं, फिल्म इंडस्ट्री में गोविंदा ही नहीं कई और एक्टर्स भी ऐसे हैं, जिन्होंने गलती से खुद को गोली मार ली थी. इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं. चलिए जानते हैं.

1.Govinda

Govinda
1/7

बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा मंगलवार एक अक्टूबर को एक हादसे का शिकार हो गए और उन्होंने गलती से अपनी रिवॉल्वर से खुद को पैर पर गोली मार ली. उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह घटना उनके जुहू वाले घर में हुई, जब एक्टर सुबह-सुबह कोलकाता जाने की तैयारी कर रहे थे और उससे पहले वह अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर को चेक कर रहे थे. जिसके बाद गलती से उनके हाथ से रिवॉल्वर फिसल गई, जिससे फायर हो गया और पैर में चोट लग गई. घटना के बाद गोविंदा के मैनेजर ने पुष्टि की है कि उनके पैर से गोली निकाल दी गई और उनकी हालत पहले से बेहतर है. 



2.Plaxico Burress

Plaxico Burress
2/7

साल 2008 में एक्स जाइंट्स रिसीवर प्लाक्सिको ब्रेस (Plaxico Burress) एक नाइट क्लब घटना में शामिल थे. जहां एक बंदूक उनके कमरबंद से फिसल गई और इससे उन्होंने खुद को दाहिनी जांघ में गोली मार ली थी. जिसके बाद टीम की इमेज के चलते उन्हें फाइनल सीजन के बाकी के चार मैचों से निलंबित कर दिया गया था और उन्हें 20 महीने के लिए जेल भेज दिया गया था. घटना के बावजूद, ब्रेस ने एनएफएल में सफल वापसी की थी. हालांकि अचानक गोलीबारी ने उनकी पब्लिक इमेज पर गहरा असर डाला था और यह लंबे वक्त तक लोगों के बीच चर्चा का एक विषय बना रहा था. 



3.Lil' Wayne

Lil' Wayne
3/7

12 साल की उम्र में ड्वेन कार्टर जूनियर, जो बाद में फेमस रैपर लिल वेन (Lil' Wayne) बन गए. उन्होंने अपने घर पर एक एक्सीडेंटली 9-एमएम हैंडगन से गलती से खुद को सीने पर गोली मार ली थी, जिससे उनकी जान मानो चली ही गई थी. हालांकि उन्होंने उस दौरान समझदारी से काम किया और कार्टर ने 911 पर कॉल किया और एक ऑफ ड्यूटी ऑफिसर ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया. सालों बाद एक रेस्टोरेंट में खाना खाने के दौरान ऑफिसर लिल वेन से मिलकर हैरान रह गया. इस दौरान लिल वेन ने अपना उस ऑफिसर के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि मैं लगभग मर ही गया था और इस आदमी ने मेरी जान बचाई मैं इसे कभी नहीं भूलूगां. 



4.Curly Horwitz

Curly Horwitz
4/7

जेरोम होर्विट्ज, जिन्हें आज कर्ली के नाम से जाना जाता है. वो स्टूज भाइयों में सबसे छोटे थे. 12 साल की उम्र में कर्ली ने राइफल साफ करते हुए खुद को गलती से पैर पर गोली मार ली थी. उनके बड़े भाई मो ने उनकी जान बचाते हुए उन्हें अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इस घटना के कारण कर्ली लंगड़े हो गए. सर्जरी के डर के कारण उन्होंने कभी भी लंगड़ाहट को ठीक कराने की कोशिश नहीं की और इसके बजाय इसे अपने कॉमेडी में शामिल किया.



5.Peter Fonda

Peter Fonda
5/7

ईजी राइडर के स्टार, पीटर फोंडा को अपने 11वें जन्मदिन पर एक जानलेवा घटना का सामना करना पड़ा था, जब उन्होंने अपने पिता की बंदूक साफ करते हुए खुद को सीने पर गोली मार ली थी. शुरुआत में डॉक्टर्स काफी डर गए थे, उन्हें लगा था कि गोली हार्ट में लगी है, लेकिन गोली दिल के नीचे लगी थी. डॉक्टर्स ने कहा कि अगर फोंड़ा का दिल ठीक उसी समय नहीं धड़का होता, जब गोली उनके शरीर में घुसी थी, तो उनका बचना मुश्किल था.



6.Alan Ladd

Alan Ladd
6/7

1962 में दिस गन फॉर हायर के एक्टर एलन लैड (Alan Ladd)ने अपनी बंदूक साफ करते हुए गलती से खुद के कंधे पर गोली मार ली थी. हालांकि अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अलग बात बताई जाती है. जिसमें कहा गया है कि लैड अपने घर से आ रही अजीब आवाजों को चेक कर रहे थे और अंधेरे में एक घुसपैठिए की तलाश करते हुए वह गिर गए, जिससे उनकी रिवॉल्वर से गलती से कंधे पर गोली लग गई. 



7.Terry Kath

Terry Kath
7/7

बैंड शिकागो के फाउंडिंग मेंबर और प्रमुख गिटारिस्ट टेरी कैथ (Terry Kath) की 1978 में एक पार्टी के दौरान मौत हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक टेरी ने रूसी रूलेट खेलने का मजाक करते हुए एक अनलोडेड रिवॉल्वर उठाई और अपने सिर पर निशाना लगाया. उस दौरान उन्हें कुछ नहीं हुआ, जिसके बाद उन्होंने सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल के साथ भी ऐसा ही खेल खेलने की कोशिश की, लेकिन बदकिस्मती से चेंबर में एक गोली लगी हुई थी, जिससे मौके पर ही कैश की मौत हो गई. हालांकि उन्होंने रिपोर्ट्स के मुताबिक अपनी पत्नी से कहा था कि फिकर मत करो, यह लोडेड नहीं है.



LIVE COVERAGE