trendingPhotosDetailhindi4031879

12th Board Exam Result 2022: Shahrukh Khan से Kriti Sanon तक 12वीं में टॉपर रह चुके हैं ये स्टार्स, नंबर्स हुए लीक?

इन दिनों Board Exam Result 2022 आ रहे हैं और इस दौरान साल के टॉपर्स के नाम भी सामने आ रहे हैं. वहीं, Bollywood में भी कई स्टार्स टॉपर्स रह चुके हैं.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) से लेकर कृति सेनन (Kriti Sanon) और जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) तक बॉलीवुड के कई स्टार्स के 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट (Bollywood Stars 12th Marks) देखकर आप हैरान रह जाएंगे. कई स्टार्स तो अपने बैच के टॉपर भी रह चुके हैं. वहीं, नंबरों के मामले में श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) ने सभी को पछाड़ दिया है.

1.Shahrukh Khan

Shahrukh Khan
1/7

शाहरुख खान एक्टिंग के मामले में बॉलीवुड के किंग तो हैं ही लेकिन वो पढ़ाई में भी काफी अच्छे थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने 12वीं क्लास 80.5% से पास की है. इसके बाद वो इकोनॉमिक्स में बैचलर्स डिग्री भी हासिल कर चुके हैं.



2.Kriti Sanon

Kriti Sanon
2/7

कृति के फिल्मी करियर के अलावा ये बात तो सभी जानते हैं कि वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी हैं. वहीं, 12वीं उन्होंने 90% से पास की थी.



3.Anushka Sharma

Anushka Sharma
3/7

अनुष्का शर्मा एक शानदार एक्ट्रेस होने के साथ-साथ सफल प्रोड्यूसर भी बन चुकी हैं. अनुष्का पढ़ाई में भी बहुत अच्छी रही हैं. वो बोर्ड एग्जाम में 89% मार्क्स लेकर आई थीं.



4.Shraddha Kapoor

Shraddha Kapoor
4/7

शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर ने अपने दम पर बॉलीवुड में पहचान बनाई है औप वो बचपन में पढ़ाई में भी अव्वल नंबर पर रही हैं. श्रद्धा कपूर 12th बोर्ड एग्जाम में 95% नंबर लाई थीं. 
 



5.Yami Gautam

Yami Gautam
5/7

खूबसूरती और शानदार एक्टिंग टैलेंट का खजाना यामी गौतम पढ़ाई में अव्वल रह चुकी हैं. उन्होंने 12th बोर्ड में 80% स्कोर किया था.



6.Bhumi Pednekar

Bhumi Pednekar
6/7

भूमि पेडनेकर भी 12वीं में खुद को टॉपर साबित कर चुकी हैं. उन्होंने 12th में 83% लाकर खुद को एक बेहतरीन स्टूडेंट साबित कर दिया था.



7.Janhvi Kapoor

Janhvi Kapoor
7/7

श्रीदेवी की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर पढ़ाई के मामले में टॉप स्टूडेंट्स में से एक रही हैं. उन्होंने 12th एग्जाम 86% से पास की थी.



LIVE COVERAGE