trendingPhotosDetailhindi4034405

International Yoga Day 2022: योग से रखना है बॉडी को एकदम फिट तो फॉलो करें Shilpa Shetty का डेली रूटीन

International Yoga Day 2022: बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस Shilpa Shetty उन अदाकाराओं में से हैं जिन्हें योग से बेहद लगाव है.

 बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भले ही 47 साल की हो गई हों पर उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे फिट अदाकाराओं में होती है. दो बच्चों और परिवार को संभालने के बावजूद वो खुद को योग के जरिए फिट रखती हैं. शिल्पा कहती आई हैं कि तन और मन फिट रखने के लिए योग सबसे कारगर होता है. 'योग से ही होगा' कहने वाली शिल्पा अपने टिप्स और ट्रिक्स से दूसरों को भी हेल्दी रहने का फंडा बताती हैं.

1.Shilpa Shetty Diet

Shilpa Shetty Diet
1/9

47 साल की उम्र में भी शिल्पा शेट्टी काफी फिट हैं. शिल्पा बताती हैं कि वो हर दिन 1800 कैलोरी एनर्जी लेती हैं. दिन की शुरुआत वो आंवला और एलोवेरा जूस से करती हैं. खाना पकाने में ऑलिव ऑइल का ही इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा वो कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन युक्त आहार पर ज्यादा जोर देती हैं जैसे, ब्राउन ब्रेड, ब्राउन राइस, ब्राउन शुगर और ब्राउन पास्ता. इसके अलावा वो साधारण चाय की बजाय ग्रीन टी लेती हैं और पैकेटबंद ड्रिंक और कोल्ड ड्रिंक से परहेज करती हैं. 



2.Shilpa Shetty Yoga

Shilpa Shetty Yoga
2/9

अपनी बॉडी को मेंटेन रखने के लिए शिल्पा शेट्टी कई तरह की एक्सरसाइज करती हैं जिसमें कार्डियो वर्कआउट से लेकर स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और योग भी शामिल है. वो हफ्ते में सिर्फ पांच दिन वर्कआउट करती हैं.  इनमें से दो दिन योग, दो दिन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और एक दिन कार्डियो के लिए रिजर्व रहता है. इसके अलावा वो 10 मिनट का मेडिटेशन भी करती हैं. 



3.Shilpa Shetty quit non veg

Shilpa Shetty quit non veg
3/9

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक समय पर नॉन वेज लवर रहीं शिल्पा शेट्टी आज पूरी तरह से वेजेटेरियन (शाकाहारी) हैं. कोरोना के दौरान उन्होंने नॉन वेज छोड़ दिया थे. शिल्पा ने सोशल मीडिया पर इस बारे में बताते हुए लिखा था-  'ये फैसला मेरे लिए थोड़ा कठिन था और नामुमकिन भी लगता था. लेकिन बावजूद इसके अब मैंने शाकाहार को हमेशा के लिए अपना लिया है. कुछ सालों में मुझे लगा कि खाने और स्वाद के लिए जानवरों को मारने से न केवल जंगलों को नुकसान हुआ है, बल्कि कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रो ऑक्साइड का भारी मात्रा में उत्सर्जन हुआ है. हमारी धरती जिस क्लाइमेट चेंज का सामना कर रही है, उसके लिए ये सब भी जिम्मेदार हैं.'



4.Shilpa Shetty yoga videos

Shilpa Shetty yoga videos
4/9

शिल्पा अपने योग वीडियो, हेल्दी रेसिपीज़ और पैरेंटिंग टिप्स के लिए जानी जाती हैं. 2 बच्चों की परवरिश के साथ वो फिल्मों और रियालिटी शोज़ से जुड़े काम को भी अच्छी तरह पूरा करती हैं. 



5.Shilpa Shetty hates dieting 

Shilpa Shetty hates dieting 
5/9

शिल्पा ने एक इंटरव्यू में बताया थी कि वो डाइटिंग में बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती हैं. वो हेल्दी और बैलेंस्ड डाइट लेती हैं. वो रात को 8 बजे के बाद खाना नहीं खाती हैं.  



6.Shilpa Shetty cheat day

Shilpa Shetty cheat day
6/9

शिल्पा हर संडे चीट मील लेती हैं, जिसमें वो अपनी पसंद की चीजें जैसे फास्ट फूड्स, मिठाइयां, ऑयली डिशेज खाती हैं. रविवार के दिन वो कोई भी डाइट फॉलो नहीं करती. इस दिन वो अपनी पसंद का कुछ भी खा लेती हैं. 
 



7.Shilpa Shetty drinks lot of water

Shilpa Shetty drinks lot of water
7/9

शिल्पा शेट्टी इस बात का पूरी तरह से ख्याल रखती हैं कि वो हमेशा हाइड्रेटेड रहें. इसके लिए वो दिन में आठ से नौ गिलास पानी पीती हैं. इसके अलावा, शिल्पा शेट्टी नींबू पानी, कोकोनट वॉटर लेना भी पसंद करती हैं. 
 



8.Shilpa launched yoga dvd

Shilpa launched yoga dvd
8/9

शिल्पा काफी अच्छा योग करती हैं. उन्होंने अपने योग की DVD भी निकाली थी, जिसमें उन्होंने अपने योग के आसनों की पूरी जानकारी दी है. 



9.Shilpa grows vegetables on her own

Shilpa grows vegetables on her own
9/9

एक्ट्रेस बाजार में मिलने वाली ऑर्गैनिक चीजों और सब्जियों पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती हैं इसलिए, वो अपनी सब्जियां खुद उगाती हैं और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करती हैं. 



LIVE COVERAGE