trendingPhotosDetailhindi4033069

 Arnold Schwarzenegger 74 की उम्र में फिटनेस में दे रहे नए स्टार्स को मात, फोटो देख आप भी मान जाएंगे

Terminator Star की जिम एक्सरसाइज वीडियो किसी युवा के लिए भी बहुत मुश्किल हैं. उनके इंस्टाग्राम पोस्ट आपको जिम जाने के लिए मजबूर कर सकते हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jun 14, 2022, 08:56 PM IST

अर्नाल्ड श्वार्जनेगर 74 साल की उम्र में अपनी फिटनेस से तहलका मचा रहे हैं. इंस्टाग्राम पर उनकी फिटनेस वीडियो देखकर फैंस दीवाने हो जाते हैं. टर्मिनेटर फिल्म से दुनिया भर में पहचान बनाने वाले अर्नाल्ड अपनी एक्टिंग ही नहीं सही लाइफस्टाइल, स्ट्रेंथ और सुपरफिट बॉडी के लिए भी लोकप्रिय हैं. लाखों युवा और फिटनेस प्रोफेशनल के लिए वह रोल मॉडल की तरह हैं. तस्वीरों में देखें इस सुपरहिट एक्टर का वर्कआउट.

1.Instagram पर डालते हैं जिम वीडियो 

Instagram पर डालते हैं जिम वीडियो 
1/6

अर्नाल्ड श्वार्जनेगर इंस्टाग्राम पर अक्सर ही अपने जिम वीडियो डालते हैं. उनके वीडियो पर फैंस के कॉमेंट्स की बाढ़ आ जाती है. हर कोई उनसे हमेशा चिरयुवा दिखने के टिप्स मांगता नजर आता है. इंस्टाग्राम पर उनके फोटो और वीडियो पर फैंस का लट्टू होना पूरी तरह से समझ में भी आता है. 



2.Vegan बन चुके हैं टर्मिनेटर स्टार 

Vegan बन चुके हैं टर्मिनेटर स्टार 
2/6

दुनिया के सबसे बड़े रोल मॉडल्स में से एक माने जाने वाले अर्नाल्ड ने हाल के दिनों में अपना रहन सहन पूरी तरह बदल लिया है. वह अब पूरी तरह से वीगन हो चुके हैं. किसी तरह के मीट का सेवन नहीं करते है. हॉलीवुड स्टार कहते हैं, 'अब ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियां और अनाज या दूसरे स्वास्थ्यवर्धक प्राकृतिक भोजन को प्राथमिकता देता हूं. मैं मांस या जानवरों के दूसरे उत्पादों से पूरी तरह दूर रहता हूं.'



3.साइकल चलाना रूटीन में है शामिल

साइकल चलाना रूटीन में है शामिल
3/6

टर्मिनेटर स्टार सिर्फ जिम तक ही सीमित नहीं रहते हैं. उनकी रूटीन में साइकल चलाने से लेकर तैराकी और दूसरी शारीरिक गतिविधियां भी शामिल हैं. वह लंबी दौड़ भी लगाते हैं. सोशल मीडिया पर वह अक्सर युवाओं को नशे समेत दूसरी बुरी आदतों से दूर रहने और हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.



4.Climate Change पर भी करते हैं काफी काम 

Climate Change पर भी करते हैं काफी काम 
4/6

टर्मिनेटर स्टार जलवायु संरक्षण को लेकर बहुत जागरूक हैं. इस मुद्दे पर वह अपने स्तर पर कई तरह के काम भी करते हैं और कई मिशन में हिस्सा लेते हैं. एक इंटरव्यू में जब उनसे उनकी एक ख्वाहिश के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, 'काश, मैं टर्मिनेटर की तरह समय में पीछे जा सकता और भविष्य के लिए बिना प्रदूषण वाले ऊर्जा स्रोत तैयार कर सकता.' वह पेड़ों, जंगलो की कटाई से लेकर पेट्रोल-डीजल की बेतहाशा खपत को रोकने से जुड़े जागरूकता कार्यक्रमों से जुड़े हुए हैं. 



5.युवाओं को देते हैं मेजर फिटनेस गोल

युवाओं को देते हैं मेजर फिटनेस गोल
5/6

74 साल के हॉलीवुड स्टार के दुनिया भर में फैंस हैं. लोग उनकी एक्टिंग और एक्शन के जितने दीवाने हैं उतने ही उनकी फिटनेस और हेल्दी बॉडी के भी दीवाने हैं. दुनिया भर में शारीरिक स्वास्थ्य के लिए काम कर रहे लोगों के वह रोल मॉडल हैं.



6.एक्टिंग, फिटनेस, राजनीति... क्या शानदार व्यक्तित्व

एक्टिंग, फिटनेस, राजनीति... क्या शानदार व्यक्तित्व
6/6

कई हॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग और गठीली बॉडी से आपका दिल जीतने वाले अभिनेता अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने कोविड के दौरान लोगों को फिटनेस के लिए एजुकेट किया था. इस दौरान वह लगातार वीडियो डालकर फैंस को घर में रहकर फिट रहने के टिप्स देते थे. बता दें कि अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर एक्टर, बॉडी बिल्डर के अलावा मॉडल, बिजनेसमैन और राजनेता भी हैं. वे कैलिफोर्निया के पूर्व गवर्नर रह चुके हैं.



LIVE COVERAGE