trendingPhotosDetailhindi4007310

याद हैं 'लगान' वाली Aamir Khan की 'गोरी मेम'? अब दिखती हैं और भी खूबसूरत

Aamir Khan की फिल्म 'लगान' में 'गोरी मेम' का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अब और ग्लैमरस नजर आती हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 26, 2022, 03:58 PM IST

बॉलीवुड फिल्मों में यूं तो कई दिलचस्प किरदार देखने को मिल जाते हैं लेकिन इनमें से कुछ किरदार ही ऐसे होते हैं जो दशकों बाद भी दर्शकों को याद रह जाते हैं. ऐसे ही किरदारों में गिना जाता है फिल्म 'लगान' में 'एलिजाबेथ रेचल' (Elizabeth Rachel) का रोल जिसे एक्ट्रेस रेचल शैले (Rachel Shelley) ने निभाया था. फिल्म में इस किरदार को आमिर खान 'गोरी मेम' बुलाते नजर आए थे.
 

1.फिल्म में था ये नाम

फिल्म में था ये नाम
1/5

एक्ट्रेस रेचल शैले ने 'लगान' में जो रोल निभाया था उसका नाम उनके रियल नाम से मिलता जुलता था. फिल्म में उनका नाम 'एलिजाबेथ रेचल' था.



2.दर्शकों को भा गया था रोल

दर्शकों को भा गया था रोल
2/5

रेचल शैले ने 'लगान' में क्रूर ब्रिटिश लोगों के बीच एक दयालु लड़की का किरदार निभाया था. उन्होंने भोले-भाले भारतीय गांव वालों की मदद के जरिए ब्रिटिश लोगों को हार का स्वाद चखाया था.
 



3.सोशल मीडिया से रहती हैं दूर

सोशल मीडिया से रहती हैं दूर
3/5

रेचल शैले यूं तो सोशल मीडिया से दूर रहती हैं लेकिन हाल ही में उनके फैन पेज ने रेचल की कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें वो बेहद खूबसूरत दिख रही हैं.
 



4.नहीं लगा सकते उम्र का अंदाजा

नहीं लगा सकते उम्र का अंदाजा
4/5

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेचल अब 52 की हो गई हैं लेकिन वायरल हो रही फोटोज देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है.
 



5.सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं

सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं
5/5

रेचल शैले ने 'लगान' के अलावा कई ब्रिटिश फिल्मों और टीवी सीरीज में भी काम किया है. वो एक मॉडल और राइटर भी हैं. उन्हें सीरीज 'द एल वर्ड' में हेलेना पीबॉडी का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है.
 



LIVE COVERAGE