trendingPhotosDetailhindi4020497

Bday Spl: घर-घर जाकर लिपस्टिक बेचता था यह मशहूर एक्टर, 14 साल की उम्र में हो गया था पिता का निधन

बॉलीवुड के सर्किट अरशद वारसी 19 अप्रैल को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 18, 2022, 02:03 PM IST

कभी अपने कॉमेडी अंदाज से हंसाने वाले तो कभी गंभीर एक्टिंग से दर्शकों का दिल छू जाने वाले अरशद ने अपनी फिल्मी जिंदगी के अलावा पर्सनल लाइफ में भी खूब संघर्ष किया है. आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो बताती हैं कि अरशद ने अपनी जिंदगी में हर तरह के दिन देखे हैं.

1.जब जॉबलेस थे अरशद वारसी

जब जॉबलेस थे अरशद वारसी
1/5

एक इंटरव्यू में अरशद ने बताया था कि उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनके पास कोई काम नहीं था. वह पूरी तरह जॉबलेस थे. इस दौरान उनकी पत्नी मारिया काम करती थीं वही पूरा घर चलाती थीं.



2.छोटी उम्र से शुरू की नौकरी

छोटी उम्र से शुरू की नौकरी
2/5

अरशद ने शुरुआत से ही अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने 14 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया था. इस वजह से उन्हें अपनी जिंदगी में काफी परेशानियां उठानी पड़ीं. खबरों की मानें तो मुंबई में घर-घर जाकर लिपस्टिक बेचने से लेकर फोटो लैब तक में नौकरी की. इसके बाद उन्होंने डांस ग्रुप जॉइन किया.



3.टैलेंट के दम पर मिला काम

टैलेंट के दम पर मिला काम
3/5

वह एक अच्छे डांसर थे और इसी दम पर उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक मिला. फिर क्या था, अरशद को एक नई मंजिल मिल गई और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अरशद ने बॉलीवुड बतौर कोरियोग्राफर शुरुआत की थी. उन्होंने फिल्म 'रूप की रानी चोरों का राजा' के गाने 'तेरे मेरे सपने' को कोरियोग्राफ किया था.



4.डांसिंग से ली एक्टिंग की राह

डांसिंग से ली एक्टिंग की राह
4/5

इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की तरफ रुख किया. अरशद ने साल 1996 में फिल्म 'तेरे मेरे सपने' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने 'हीरो हिंदुस्तानी', 'होगी प्यार की जीत', 'जानी दुश्मन', 'हलचल' और 'मैंने प्यार क्यूं किया' जैसी फिल्मों में भी काम किया. मुन्ना भाई एमबीबीएस उनके करियर की बड़ी फिल्म है.



5.बच्चन पांडेय में भी मिली तारीफ

बच्चन पांडेय में भी मिली तारीफ
5/5

अरशद आज बॉलीवुड के मशहूर एक्टर में से एक हैं. हाल ही में वह बच्चन पांडेय में नजर आए थे. फिल्म नहीं चली लेकिन अरशद को क्रिटिक्स से खूब तारीफें मिली थीं.



LIVE COVERAGE