trendingPhotosDetailhindi4003450

Salman khan जितना ही पॉपुलर है उनका बॉडीगार्ड, ये बॉलीवुड सितारे भी सुरक्षा पर खर्च करते हैं करोड़ों रुपये

बॉलीवुड सेलेब्स को ऐसे बॉडीगार्ड्स चाहिए होते हैं, जिन पर वो आंख बंद करके भरोसा कर सकें और जिन पर अपनी सुरक्षा की जिम्मेदार सौंप कर निश्चिंत हो सकें.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 27, 2021, 11:15 AM IST

बॉलीवुड स्टार्स की जिंदगी काफी अलग होती है और कई मायनों में अजीब भी. उन्हें मशहूर होने और स्टार बनने के लिए करोड़ों फैंस चाहिए होते हैं और जब स्टार बनने के बाद ये फैंस उनके सामने होते हैं, तो चाहिए होता है एक सुरक्षा घेरा. इस सुरक्षा घेरे को बनाते हैं उनके बॉडीगार्ड्स. बॉलीवुड सेलेब्स को ऐसे बॉडीगार्ड्स चाहिए होते हैं, जिन पर वो आंख बंद करके भरोसा कर सकें और जिन पर अपनी सुरक्षा की जिम्मेदार सौंप कर निश्चिंत हो सकें. कुछ सेलेब्स इस मामले में काफी लकी भी होते हैं, जिन्हें वफादार बॉडीगार्ड्स मिलते हैं. ये बात अलग है कि इन बॉडीगार्ड्स की सैलरी भी किसी कंपनी के सीईओ जितनी या उससे ज्यादा ही होती है.

1.शाहरुख खान की सुरक्षा करते हैं रवि सिंह

शाहरुख खान की सुरक्षा करते हैं रवि सिंह
1/6

जब भी शाहरुख खान की सुरक्षा की बात आती है, तो उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह हमेशा सबसे आगे खड़े होते हैं. बीते दस साल से ज्यादा समय से रवि सिंह शाहरुख खान के साथ हैं. बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक रवि सिंह शाहरुख खान के हेड ऑफ सिक्योरिटी हैं और उनकी सालाना सैलरी 2.7 करोड़ है. ये सैलरी उन्हें बॉलीवुड का सबसे महंगा बॉडीगार्ड भी बनाती है. रवि सिंह शाहरुख खान के परिवार की सिक्योरिटी का भी ध्यान रखते हैं. इसमें आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान की सिक्योरिटी भी शामिल है. साल 2014 में रवि सिंह चर्चा में आए थे, जब एक लड़की ने उन पर उन्हें धक्का मारने का आरोप लगाया था. हालांकि उस वक्त रवि सिंह कुछ लोगों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे थे, जो शाहरुख खान से मिलने के लिए उत्सुक हो रहे थे.



2.सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा

सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा
2/6

गुरमीत सिंह उर्फ शेरा बॉलीवुड में उतने ही मशहूर हैं, जितने कि खुद सलमान खान. सलमान खान का बॉडीगार्ड बनने से पहले शेरा कई इंटरनेशनल सेलिब्रेटीज जैसे माइकल जैक्सन, विल स्मिथ, पेरिस हिल्टन और जैकी चेन के भारत आने पर उन्हें भी सुरक्षा मुहैया करा चुके हैं. शेरा लंबे समय से सलमान खान के बॉडीगार्ड हैं और रिपोर्ट्स के मुताबिक सालाना 2 करोड़ से ज्यादा कमाते हैं. शेरा बॉडी बिल्डिंग में ‘जूनियर मिस्टर मुंबई’ और ‘जूनियर मिस्टर महाराष्ट्र’ का खिताब जीत चुके हैं. शेरा की ‘टाइगर सिक्योरिटी’ नाम की एक कंपनी भी है जो स्टार्स को सुरक्षा मुहैया कराती है.
 



3.दीपिका पादुकोण का बॉडीगार्ड जलाल

दीपिका पादुकोण का बॉडीगार्ड जलाल
3/6

दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड जलाल की सैलरी 1.2 करोड़ रुपये है. वह अपने बॉडीगार्ड को अपना भाई मानती हैं. बताया जाता है कि दीपिका हर साल रक्षाबंधन पर जलाल को राखी भी बांधती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2018 में दीपिका-रणवीर की शादी के समय इटली में भी जलाल लड़कीवालों की तरफ से मौजूद थे.
 



4.अनुष्का शर्मा की सुरक्षा करते हैं प्रकाश सिंह

अनुष्का शर्मा की सुरक्षा करते हैं प्रकाश सिंह
4/6

प्रकाश सिंह उर्फ सोनू लंबे समय से अनुष्का शर्मा के पर्सनल बॉडीगार्ड हैं. विराट कोहली से शादी होने से पहले से लेकर अब तक वह उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रख रहे हैं. बताया जाता है कि प्रकाश सिंह की सालाना सैलरी 1.2 करोड़ रुपये है.



5.अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे

अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे
5/6

जितेंद्र शिंदे अमिताभ बच्चन की परछाई की तरह उनके साथ रहते हैं. जितेंद्र की खुद की सिक्योरिटी एजेंसी है, लेकिन वह बिग बी की पर्सनल सिक्योरिटी भी देखते हैं. उनकी सालाना सैलरी 1.5 करोड़ बताई जाती हैं.



6. आमिर खान के बॉडीगार्ड हैं युवराज

 आमिर खान के बॉडीगार्ड हैं युवराज
6/6


आमिर खान के बॉडीगार्ड युवराज घोरपडे बॉडीबिल्डिंग करना चाहते थे, लेकिन नहीं कर पाए. इसके बाद वह एस सिक्योरिटी से जुड़े और नौ साल तक वहां काम करने के बाद आमिर खान के पर्सनल बॉडीगार्ड बने. उनकी सालाना सैलरी भी 2 करोड़ रुपये है.



LIVE COVERAGE