trendingPhotosDetailhindi4000279

प्रोफेशनल स्पोर्ट्स में अपना लोहा मनवा चुके हैं ये बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेस ऐसे हैं जिन्होंने निजी जिंदगी में प्रोफेशनल स्पोर्ट्स को स्टेट और नेशनल लेवल तक रिप्रेजेंट किया है.

  •  
  • |
  •  
  • Nov 18, 2021, 10:09 AM IST

कई ऐसे फिल्मी सितारे हैं जिन्होंने स्पोर्ट्स से जुड़े अपने फिल्मी किरदार को इतनी बखूबी परदे पर निभाया है कि वो असल जिंदगी से जुड़ा हुआ लगता है. बात चाहे आमिर खान के दंगल में रेसलिंग करने की हो या "दन दनादन गोल" में जॉन अब्राहम के फुटबॉल खेलने की. अब अगर सच में इन कलाकारों की असल जिंदगी पर नजर डालें तो बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेस ऐसे हैं जिन्होंने निजी जिंदगी में प्रोफेशनल स्पोर्ट्स को स्टेट और नेशनल लेवल तक रिप्रेजेंट किया है. 

1.आमिर खान

आमिर खान
1/5

बेशक दंगल फिल्म में आमिर खान की रेसलिंग का जलवा देखकर आपको लगे कि वो प्रोफेशनल रेसलर बन सकते हैं लेकिन असल जिंदगी में आमिर किसी और ही स्पोर्ट्स में माहिर हैं. आमिर को बचपन से ही टेनिस खेलना पसंद था. उन्होंने राज्य स्तर पर टेनिस खेला है. आमिर ने अपनी स्कूल टीम का प्रतिनिधित्व किया था. वह कई बार स्टेट टीम की तरफ से खेल चुके हैं. एक्टिंग की दुनिया में आने के बाद भी उन्होंने टेनिस के अपने पैशन को पीछे नहीं छोड़ा और अक्सर टेनिस खेलते नजर आते रहते हैं. उन्होंने एग्जीबिशन मैचों में महान टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर के साथ भी ये खेल खेला है. 
 



2.अक्षय कुमार

अक्षय कुमार
2/5

खिलाड़ी कुमार के फिटनेस प्रेम से तो सभी वाकिफ हैं लेकिन अक्षय का एक और प्रेम है- मार्शल आर्ट्स. अक्षय का जुनून और जज्बा मार्शल आर्ट्स को लेकर इतना गहरा है कि वह ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं. यही वजह है कि फिल्मों में जब वो एक्शन सीक्वेंस करते हैं तो उसका दर्शकों पर अलग ही असर होता है. 



3.जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम
3/5

फिल्म दन दनादन गोल को अगर दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला तो उसके पीछे एक वजह जॉन अब्राहम का फुटबॉल प्रेम भी था. वह इस फिल्म में नेचुरल फुटबॉल प्लेयर की तरह नजर आए क्योंकि उन्होंने असल जिंदगी में भी फुटबॉल में इंडिया-ए का प्रतिनिधित्व किया है. अपने स्कूल औऱ कॉलेज की तरफ से भी उन्होंने काफी सालों तक फुटबॉल खेला है. वह फुटबॉल क्लब नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड एफ सी के कोओनर भी हैं.



4.दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण
4/5

दीपिका के सरनेम से ही जाहिर है कि वह किस खेल में माहिर होंगी लेकिन ये कम लोग ही जानते हैं कि दीपिका पादुकोण सिर्फ बैडमिंटन में माहिर ही नहीं हैं बल्कि उन्होंने नेशनल लेवल पर भी बैडमिंटन खेला है. मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले दीपिका प्रोफेशनली बैडमिंटन खेलती रही हैं. 



5.रणदीप हुड्डा

रणदीप हुड्डा
5/5

रणदीप की एक्टिंग के तो दर्शक से लेकर क्रिटिक्स तक सभी कायल हैं. अगर आप उन्हें पोलो खेलते देख लेंगे तो इस खेल में भी उनका फैन हुए बिना नहीं रह पाएंगे. रणदीप के पास कई घोड़े हैं और रॉयल रोस्टर्स के साथ वह एक पोलो टीम के मालिक भी हैं. पोलो में रणदीप हुड्डा कई मेडल भी जीत चुके हैं. 



LIVE COVERAGE