trendingPhotosDetailhindi4001041

VicKat wedding: Bollywood में धर्म और जाति के बाद अब टूट रहे उम्र के बंधन

बॉलीवुड में इस वक्त ऐसे कई कपल हैं जिनके रिश्ते में उम्र का अंतर मायने नहीं रखता है. विक्की कौशल कटरीना ही नहीं ऐसे और भी कपल इस लिस्ट में हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 07, 2021, 11:59 AM IST

बॉलीवुड ने कई मायनों में हमेशा समाज के लिए मिसाल बनाई है. जैसे कि शुरुआत से ही बॉलीवुड में धर्म और जाति, क्षेत्रीयता की दीवार नहीं दिखी. अब उम्र को लेकर भी यह दरार मिटने लगी है. Vicky Kaushal उम्र में Katrina Kaif and से छोटे हैं और दोनों की शादी (VicKat wedding) इस वक्त जबरदस्त चर्चा में है. बड़ी उम्र की महिला से प्रेम को लेकर फिल्मों ही नहीं अब आम जनता के बीच भी धीरे-धीरे सहजता दिख रही है. नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ कपल पर जिन्होंने प्यार को तरजीह दे तोड़े उम्र के बंधन...

1.5 साल बड़ी कटरीना से शादी कर रहे हैं विक्की

5 साल बड़ी कटरीना से शादी कर रहे हैं विक्की
1/7

विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी इस वक्त टॉक आफ द टाउन है. इस आलीशान शादी की एक खूबसूरती है कि कटरीना का दिल अपने से 5 साल छोटे विक्की पर आया. बॉलीवुड में उम्र के दरकते बंधन मार्क ट्विन की इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि उम्र महज एक नंबर भर है. 



2.मलाइका ने खुलकर स्वीकारा रिश्ता 

मलाइका ने खुलकर स्वीकारा रिश्ता 
2/7

अरबाज खान से तलाक के बाद मलाइका ने 10 साल छोटे अर्जुन कपूर के साथ अपना रिश्ता खुलकर स्वीकार किया. दोनों के संबंधों को लेकर सोशल मीडिया में कई बार खराब टिप्पणियां और ट्रोलिंग तक हुई. हालांकि, आज भी इन सबसे बेपरवाह दोनों एक-दूसरे के साथ खुश हैं. 



3.समाज में आ रहे बदलाव का संकेत 

समाज में आ रहे बदलाव का संकेत 
3/7

बॉलीवुड कुछ मायनों में प्रगतिशील रहा है और बड़ी उम्र की महिला के साथ शादी या रिलेशनशिप स्वीकार करना भी बदलते सामाजिक संकेत ही हैं. विकी और कटरीना की ही तरह एक्ट्रेस और टीवी शो जज नेहा धूपिया ने अपने से छोटे अंगद बेदी के साथ ग़हस्थी बसाई. आज दोनों दो प्यारे से बच्चों के पैरंट्स भी हैं. 



4.'देसी गर्ल' प्रियंका का भी रिश्ता है खास

'देसी गर्ल' प्रियंका का भी रिश्ता है खास
4/7

बॉलीवुड के बाद अब हॉलीवुड में भी अपना लोहा मनवा चुकी प्रियंका की शादी का फैसला भी उनकी मजबूत सोच को दिखाता है. 10 साल छोटे निक जोनस से प्यार और शादी कर प्रियंका ने बता दिया कि वह हमेशा दिल की सुनती हैं. एक अमेरिकी शो में प्रियंका ने कहा भी था कि भारत में यह इतना कॉमन नहीं है, लेकिन भारत में सदियों से लव मैरिज होते रहे हैं. मेरी और निक की शादी में सबसे ज़रूरी चीज़ें मौजूद हैं, जो कि प्यार, सम्मान और बराबरी है.



5.धर्म और उम्र दोनों से बेपरवाह सोहा और कुणाल

धर्म और उम्र दोनों से बेपरवाह सोहा और कुणाल
5/7

सोहा अली खान ने जीवनसाथी के तौर पर कुणाल खेमू को चुना. दोनों न सिर्फ़ अलग-अलग धर्म के हैं बल्कि उम्र में भी कुणाल सोहा से छोटे हैं. एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में सोहा ने शादी के सवाल पर कहा भी था कि शादी में उम्र, धर्म, स्टेट्स पर गैर-जरूरी चर्चा होती है और प्रेम पर सबसे कम, जबकि शादी में प्यार ही सबसे ज़रूरी है. 



6.परफेक्ट कपल हैं ऐश और अभिषेक

परफेक्ट कपल हैं ऐश और अभिषेक
6/7

 ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी भी खूब चर्चा में रही थी और उस दौरान ऐश्वर्या के उम्र में बड़े होने का मुद्दा भी उठाया गया था. हालांकि, दोनों की शादी को अब 14 साल हो चुके हैं और आज उन्हें परफेक्ट कपल के तौर पर देखा जाता है. 



7.बड़ी उम्र की बिपाशा के साथ अब तक का सबसे लंबा रिश्ता

बड़ी उम्र की बिपाशा के साथ अब तक का सबसे लंबा रिश्ता
7/7

बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की शादी के वक्त कई मीम्स बने थे. करण की यह तीसरी शादी थी और सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया गयां. हालांकि, दोनों की शादी को अब 5 साल हो गए हैं और दोनों की जोड़ी को बॉलीवुड की स्टनिंग जोड़ियों में गिना जाता है. दिलचस्प बात यह भी है कि उम्र में बड़ी बिपाशा के साथ ही करण सिंह ग्रोवर का रिश्ता इतना लंबा चला है. 



LIVE COVERAGE