trendingPhotosDetailhindi4004276

जानिए, ये Bollywood एक्ट्रेसेस कितनी पढ़ी-लिखी हैं?

अक्सर हम अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के बारे में हर छोटी से छोटी बात जानना चाहते हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 02, 2022, 04:15 PM IST

आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में ऐसी ही कुछ खास बात बताने जा रहे हैं. एक्टिंग के साथ-साथ कई एक्ट्रेसेस अपने डांस तो कई अपनी आवाज के लिए भी जानी जाती हैं, वहीं कुछ ने अपने आपको एक राइटर के रूप में भी पेश किया है. हालांकि इनमें कई नाम ऐसे भी शामिल हैं जो बहुत कम पढ़ी-लिखी हैं. आपको बताते हैं बॉलीवुड की सबसे कम पढ़ी लिखी अभिनेत्रियों के बारे में.
 

1.आलिया भट्ट

आलिया भट्ट
1/5

फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्यू करने वाली आलिया ने स्कूल के बाद ही फिल्मी करियर शुरू कर दिया था. इसके बाद लगातार मिल रहे ऑफर्स की वजह से आलिया ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी.
 



2.करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर
2/5

करिश्मा कपूर 90 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक रही हैं. उन्होंने छठी क्लास के दौरान ही पढ़ाई छोड़कर अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. 



3.सोनम कपूर

सोनम कपूर
3/5

अपने फैशन सेंस के लिए जाने जानी वाली सोनम कपूर ने मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से 12 तक पढ़ने के बाद ग्रेजुएशन करने के लिए एडमिशन तो लिया लेकिन बीच में पढ़ाई छोड़ दी. एक इंटरव्यू में सोनम ने कहा था, 'मैंने 12वीं की पढ़ाई बीच में छोड़ दी और अभिनेत्री बन गई, क्योंकि मैं चार साल तक इंतजार नहीं कर सकती थी.'



4.अनन्या पांडे

अनन्या पांडे
4/5

उभरता सितारा अनन्या पांडे भी सिर्फ 12वीं तक पढ़ी हैं. इसके बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान एक्टिंग करियर में लगा लिया था.
 



5.कंगना रनौत

कंगना रनौत
5/5

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत की लाइफ उतार-चढ़ाव भरी रही है. इस सब के चलते कंगना 12वीं पास नहीं कर पाई और पढ़ाई ही छोड़ दी. हालांकि आज कंगना बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं.
 



LIVE COVERAGE