trendingPhotosDetailhindi4000890

संजू बाबा से लेकर प्रीति जिंटा तक, इन फेमस हस्तियों के हैं जुड़वां बच्चे

भारत में कई ऐसी प्रसिद्ध हस्तियां हैं जिनके जुड़वां बच्चे हैं. इन हस्तियों की लिस्ट में बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड एक्टर तक कई लोग शामिल हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 03, 2021, 03:45 PM IST

डीएनए हिंदी: भारत में कई ऐसी प्रसिद्ध हस्तियां हैं जिनके जुड़वां बच्चे हैं. इन हस्तियों की लिस्ट में बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड एक्टर तक कई लोग शामिल हैं. आज हम आपको देश की ऐसी ही 5 चर्चित हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए डालें ऐसे ही चंद चर्चित नामों पर एक नजर...

1.मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी
1/5

इन हस्तियों में सबसे पहला नाम रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) का है.  बता दें कि मुकेश और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश और बेटी ईशा जुड़वां हैं. दोनों का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को हुआ था.



2.संजय दत्त

संजय दत्त
2/5

बॉलीवुड में 'संजू बाबा' के नाम से मशहूर एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) और मान्यता दत्त (Manyata Dutt) भी जुड़वां बच्चों को जन्म दे चुके हैं. मुन्नाभाई के बच्चों का नाम शहरान और इकरा दत्त है. इनका जन्म 21 अक्टूबर 2010 को हुआ था.
 



3.शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा
3/5

लेजेंड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) भी दो जुड़वा बच्चों के पेरेंटस हैं. सिन्हा के इन बच्चों का नाम लव और कुश है. हालांकि इन नाम के पीछे भी एक अलग किस्सा जुड़ा है. 'द कपिल शर्मा शो' के दौरान पूनम सिन्हा ने इस बारे में जिक्र करते हुए कहा था, 'जब लव-कुश पैदा हुए थे तब हमें मौका ही नहीं मिला कि हम इनका कोई और नाम सोचें. बस तभी मनोज कुमार का फोन आया और उन्होंने कहा कि रामायण में तो लव-कुश आ गए. अब तो लव कुश के अलावा इनका कोई नाम हो ही नहीं सकता' 



4.प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा
4/5

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बबली एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) भी जुड़वां बच्चों की मां हैं. प्रीति और उनके पति जीन गुडइनफ के दो बच्चे हैं. इलका नाम Jai Zinta Goodenough और Gia Zinta Goodenough है.



5.अहाना देओल

अहाना देओल
5/5

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की छोटी बेटी अहाना देओल (Ahana Deol) भी जुड़वां बेटियों की मां हैं. अहाना ने अपनी जुड़वा बेटियों का नाम अस्त्रिया और आदिया रखा है.



LIVE COVERAGE