trendingPhotosDetailhindi4003898

एक्टिंग ही नहीं कलम से भी कमाल दिखा चुकी हैं यह Bollywood एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का टैलेंट केवल एक्टिंग तक ही सीमित नहीं है. एक्टिंग के साथ-साथ कई अपने डांस तो कई अपनी आवाज के लिए भी जानी जाती हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 30, 2021, 02:21 PM IST

इतना ही नहीं, कई ने तो कलम के बल पर भी खुद को साबित किया है. आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने आपको एक राइटर के रूप में भी पेश किया है और सफल भी रहीं हैं.

1.शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी
1/6

एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए जानी जाने वाली शिल्पा शेट्टी 'द ग्रेट इंडियन डाइट' किताब लिख चुकी हैं. एक अलग ही जॉनर की इस बुक को शिल्पा ने ग्रैंड तरीके से लांच किया था. खुद को फिट रखने के कई नुस्खे और कई अंधविश्वासी नुस्खों से पर्दा हटाते हुए शिल्पा ने इस किताब में बहुत इंटरेस्टिंग फैक्ट्स लिखे हैं.



2.करीना कपूर

करीना कपूर
2/6

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान भी अपनी किताब लॉन्च कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की इस किताब का नाम 'प्रेग्नेंसी बाइबल' है. किताब में करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी के पूरे 9 महीनों का जिक्र किया है. किताब के जरिए करीना ने बताया कि वो एक बार सेट पर बेहोश भी हो गई थीं. प्रेग्नेंसी के दौरान भी करीना लगातार अपनी फिल्मों की शूटिंग कर रही थीं तभी वह वहां अचानक से बेहोश हो गई थीं. 



3.ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना
3/6

ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड में भले ही ज्यादा पहचान न बना पाई हों लेकिन उन्होंने अपने आपको एक ऑथर के रूप में बखूबी साबित किया है. 2015 के बेस्ट सेलर की लिस्ट में शामिल उनकी पहली किताब 'मिसेस फनी बोन्स' के बाद उन्होंने 'द लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद' भी लिखी. उनकी अन्य पुस्तक 'पजामा आर फॉरगिविंग' ने उन्हें साल 2018 में भारत में सबसे अधिक बिकने वाली महिला लेखक बनाया था.
 



4.दिव्या दत्ता

दिव्या दत्ता
4/6

वर्सेटाइल एक्ट्रेसेस दिव्या दत्ता 'मी एंड मां' किताब की लेखिका हैं. इस किताब में दिव्या ने अपनी मां के साथ अपनी जिंदगी के बारे में लिखा है. दिव्या ने इस किताब को अपनी मां के देहांत के बाद लिखा जो एक्सपर्ट्स को बेहद पसंद आई. 
 



5.सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे
5/6

अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे 'द मॉडर्न गुरुकुल' नाम से पुस्तक लिख चुकी हैं. इस इंट्रेस्टिंग बुक में उन्होंने नए जमाने में बच्चों की परवरिश पर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है. किताब के जरिए सोनाली ने ट्रेडिशन और मोर्डेनिटी के कॉम्बिनेशन को समझाया है. 
 



6.कंगना रनौत

कंगना रनौत
6/6

लिखने के मामले में कंगना रनौत भी पीछे नहीं रही हैं. फर्क सिर्फ इतना है कि अन्य अभिनेत्रियों की तरह उन्होंने किताब नहीं बल्कि फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी है. कंगना ने अपनी आने वाली फिल्म सिमरन को अपूर्व असरानी के साथ को-राईट किया है.



LIVE COVERAGE