trendingPhotosDetailhindi4131512

एसिडिटी से हो रही सीने में जलन तो काम आएंगी रसोई की ये 5 चीजें, चुटकियों में मिलेगा आराम

Heartburn Relief Tips: एसिडिटी और सीने की जलन से राहत के लिए रसोई में रखी चीजों को इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से तुरंत राहत मिलेगी.

Heartburn Relief: कई बार ज्यादा तला-भुना और मसालेदार खा लेने से एसिडिटी की समस्या हो जाती है. एसिडिटी के कारण सीने में जलन जैसा महसूस होने लगता है. इसके कारण खट्टी डकार आती हैं. एसिडिटी और सीने की जलन से राहत के लिए आप रसोई में रखी इन चीजों को इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको राहत मिलेगी.

1.सौंफ

सौंफ
1/5

सौंफ में मौजूदा गुण एसिडिटी और सीने में जलन से राहत के लिए कारगर होते हैं. सौंफ का सेवन करना पेट को आराम और ठंडक देता है. आप इसे ऐसे ही खा सकते हैं या इसका पानी बनाकर पी सकते हैं.



2.दही और छाछ

दही और छाछ
2/5

सीने में जलन और एसिडिटी से आराम के लिए आप दही और छाछ का सेवन कर सकते हैं. आप दही या छाछ में काली मिर्च और पूदीने की पत्तियां मिलाकर सेवन कर सकते हैं.



3.केला

केला
3/5

केले में भरपूर मात्रा में पौटेशियम और फाइबर होता है. यह पेट के लिए अच्छा होता है. एसिडिटी और हार्टबर्न की परेशानी से राहत के लिए केला खा सकते हैं.



4.सेब का सिरका

सेब का सिरका
4/5

अगर आपको सीने में जलन महसूस हो रही है तो ऐसे में सेब का सिरका कारगर साबित हो सकता है. यह एसिडिटी और सीने की जलन को दूर करता है. एक गिलास पानी में 2 चम्मच सिरका मिलाकर पिएं.



5.दूध

दूध
5/5

सीने में जलन को दूर करने के लिए ठंडा दूध पीना चाहिए. इससे पेट में ठंडक का एहसास होता है. पेट में जलन और एसिडिटी को दूर करने के लिए ठंडा पानी दूध पीना चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.



LIVE COVERAGE