Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अखिलेश यादव को रास नहीं आया BJP का हर घर तिरंगा अभियान, RSS पर भी भड़क गए सपा अध्यक्ष!

अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी के हर घर तिरंगा अभियान को लेकर निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी (BJP) कभी तिरंगे को सम्मान नहीं दे सकते हैं.

अखिलेश यादव को रास नहीं आया BJP का हर घर तिरंगा अभियान, RSS पर भी भड़क गए सपा अध्यक्ष!

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश आज़ादी का अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मना रहा है. केंद्र सरकार हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga) को जोर-शोर से मना रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के इस महत्वाकांक्षी अभियान को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसा है.

अखिलेश यादव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और   राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधते हुए कहा, 'सत्ता के स्वार्थ और जनता के दबाव में राष्ट्रध्वज को आगे रखकर भाजपा-आरएसएस अपने अतीत के काले पन्नों को छुपाने का प्रयास करने में जुटे हैं.' 

Independence Day: 'आजादी के मतवालों' ने लूट ली थी ट्रेन, यह रेलवे स्टेशन आज भी याद दिलाता है बलिदान

'स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजों के हमसफर नहीं देंगे तिरंगे को सम्मान'

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर 'आजादी का अमृत महोत्सव' को भी आपदा में अवसर की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा, 'तिरंगे को वे क्या सम्मान देंगे जो भारत के स्वतंत्रता संघर्ष में अंग्रेजों के हमसफर थे और जिनके नागपुर मुख्यालय पर 52 वर्षों तक राष्ट्रध्वज की जगह भगवाध्वज ही लहराता रहा.'

गोमो रेलवे स्टेशन से है नेताजी सुभाष चंद्र बोस का खास कनेक्शन, जानकर आपको होगा गर्व

'RSS ने नहीं स्वीकारा तिरंगा...'

अखिलेश यादव ने कहा, 'BJP के मातृ संगठन RSS का आजादी की लड़ाई में और आजादी के बाद भी राष्ट्रध्वज और संविधान को स्वीकार नहीं करना क्या कहता है? उन्होंने आरोप लगाया कि इसी मानसिकता का असर है कि बीजेपी आजादी का अमृत महोत्सव की पवित्रता को भी नष्ट करने पर तुली है. 

Independence Day: आम लोगों के लिए बंद रहेंगे दिल्ली के ये रास्ते, घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक एडवाइजरी

'हर बात पर दुकान लगाना बंद करें भाजपाई'

अखिलेश यादव ने कहा, 'लगातार इस तरह की खबरें आ रही हैं कि बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री की जा रही है, यह ध्वज जहां करोड़ों भारतीयों के लिए आन-बान शान का प्रतीक है वहीं भाजपाइयों के लिए यह बेचने का सामान है. भाजपाई हर बात पर दुकान लगाना बंद करें. राष्ट्रध्वज के गौरव के साथ खिलवाड़ शर्मनाक और निंदनीय है.'

Independence Day: नेगेटिव सोच, आलस और Attachment को करें Bye, तभी सही माइने में होगी 'आजादी'

जनेश्वर पार्क के तिरंगे पर यह क्या बोल गए अखिलेश?
 

अखिलेश यादव ने कहा, 'समाजवादी पार्टी नीत सरकार में राजधानी लखनऊ में 207 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज जनेश्वर मिश्र पार्क में फहराया गया था और जब तक समाजवादी सरकार रही हर शाम प्रोटोकॉल के तहत आकाश में लहराते इस तिरंगे को पुलिस सलामी देती रही, लेकिन सत्ता परिवर्तन होते ही पुलिस द्वारा सलामी देना बंद हो गया है.' उन्होंने सवाल किया कि भाजपा के शासनकाल में राष्ट्रध्वज को सलामी देने की परम्परा को बंद क्यों किया गया? 

आखिर ज्योतिषी क्यों नहीं चाहते थे 15 अगस्त को मिले आजादी? जापान से भी जुड़ा है ये खास कनेक्शन

'तिरंगे का रुख बदल दे रहे हैं बीजेपी नेता'

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक अखिलेश यादव ने बीजेपी के देशप्रेम को सच्चाई से परे बताते हुए दावा किया कि भाजपा नेता ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के दौरान भी कहीं तिरंगे का रंग बदल रहे हैं तो कहीं उसे उल्टा पकड़े फोटो खिंचवाते हैं. अखिलेश यादव ने एक दिन पहले भी ट्वीट भी किया था जिसमें कौशांबी के भाजपा सांसद विनोद सोनकर समेत कई नेता उल्‍टा तिरंगा झंडा पकड़े नजर आ रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement