Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election Results: जानें, AAP के टिकट पर चुनाव जीतने वाले कौन-कौन हैं

Gujarat Election Results: गुजरात चुनाव में AAP के बड़े चेहरों को हार मिली है. पार्टी को सिर्फ 5 सीटें मिली हैं. आइए जानते हैं वे कौन-कौन हैं...

Gujarat Election Results: जानें, AAP के टिकट पर चुनाव जीतने वाले कौन-कौन हैं

गुजरात में आम आदमी पार्टी को मिली 5 सीटें.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: गुजरात चुनाव (Gujarat Elections) की तस्वीर साफ हो गई है. बीजेपी (BJP) प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. चुनाव में 52.50 फीसदी वोट हासिल कर भाजपा ने रिकॉर्ड 156 सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस को 17 सीटें मिली हैं. 4 सीटों पर निर्दलीय जीते हैं. इसमें सबसे बुरा अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पार्टी आम आदमी पार्टी का हुआ है. चुनाव से पहले ऐसा माहौल बनाया गया कि मुख्य मुकाबला आप और बीजेपी के बीच है. लेकिन, रिजल्ट में पार्टी कहीं नहीं दिख रही है. उसे सिर्फ 5 सीटों पर जीत मिली है. उसके तमाम दिग्गज चेहरे चुनाव हार गए हैं.

चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल हाथ से लिखकर यह दावा किया था कि पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इशुदान गढ़वी, वारछा रोड के चुनाव लड़ रहे अल्पेश कठारिया और कतरगाम सीट से चुनाव लड़ रहे गोपाल इटालिया के बड़े मार्जिन से चुनाव जीत रहे हैं. उन्होंने यह ट्वीट भी किया था. लेकिन, केजरीवाल के सारे सिपहसलार चुनाव हार गए हैं. आइए जानते हैं कि गुजरात में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जिन लोगों ने चुनाव जीता है वे कौन-कौन हैं.

विसावदर सीट से आम आदमी पार्टी के भूपेंद्रभाई गंदूभाई भयानी ने ने जीत दर्ज की है. भयानी को कुल 66210 वोट मिले. वहीं, बीजेपी के माधवजीभाई हर्षदकुमार को 58771    वोट मिला. इस सीट पर कांग्रेस के कैंडिडेट कर्षणभाई नारायणभाई को सिर्फ 16781 वोटों पर संतोष करना पड़ा.

बटोद में आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट उमेशभाई नारानभाई मकवाना ने नजदीकी मुकाबले में भारतीय जनता पार्टी के घनश्यामभाई परागजीभाई को पराजित किया.  उमेशभाई को कुल 79524 वोट मिले, वहीं भाजपा के घनश्याभाई को 77049 वोट पर संतोष करना पड़ा. इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार नागाजीभाई को 18775 वोट मिले.

देदियापाड़ा से आम आदमी पार्टी के चित्रभाई धामजीभाई वासवा ने बड़ी जीत दर्ज की है. उन्हें कुल 103433 वोट मिले. वहीं, बीजेपी के हितेशभाई देवजीभाई वासवा को 63151    वोट मिले. इस सीट पर कांग्रेस कैंडिडेट जरमाबेन वासवा मैदान में थीं, उन्हें 12587 वोटों पर संतोष करना पड़ा.

जामजोधपुर से आम आदमी पार्टी के हेमंतभाई हरदासभाई अहीर ने जीत दर्ज की है. हेमंतभाई को 71397 वोट मिले. बीजेपी कैंडिडेट चिमनभाई सपारिया को 60994 वोटों पर संतोष करना पड़ा. 

गरियाधार सीट से AAP के सुधीरभाई वघानी ने जीत दर्ज की है. सुधीरभाई को 60944 वोट मिले. वहीं बीजेपी के केशूभाई हिरजीभाई को 56125     वोट मिले. इस सीट पर कांग्रेस कैंडिडेट दिव्येशभाई मनुभाई तीसरे नंबर पर रहे. उन्हें 15099 वोट मिले. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement