Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वैष्णो देवी सीट पर खिलेगा कमल या फिर होगा अयोध्या-बद्रीनाथ जैसा हाल? जानें यहां क्या है बीजेपी की स्थिति

Jammu and Kashmir assembly: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो चुका है. वहीं सबसे ज्याद वोटिंग श्री माता वैष्णो देवी सीट पर हुई है. वहीं इस सीट को BJP की सबसे प्रतिष्ठित सीट मानी जा रही है.

Latest News
वैष्णो देवी सीट पर खिलेगा कमल या फिर होगा अयोध्या-बद्रीनाथ जैसा हाल? जानें यहां क्या है बीजेपी की स्थिति

वैष्णो देवी विधानसभा की सीट परिसीमन के बाद बनी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vaishno Devi Assembly Seat: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान बुधवार को 26 सीटों पर हो गया है. वहीं 56 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने वोट का इस्तेमाल किया. कई जगह पर मतदाताओं का उत्साह देखने को मिला. वहीं सबसे अधिक वोटिंग श्री माता वैष्णो देवी सीट पर हुई. यहां 79.95 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. बता दें कि ये सीट नए परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई है. इसे BJP के लिए प्रतिष्ठित सीट माना जा रहा है. इस सीट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कटरा में रोड शो भी किया था. 

BJP को इस सीट से है उम्मीद 
19 सितंबर को PM मोदी ने कटरा में 2 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था. साथ ही उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर को ऐसी सरकार की जरूरत है, जो आस्था और संस्कृति दोनों का सम्मान करे.2014 में PM उम्मीदवार बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी यात्रा की शुरुआत इसी मंदिर में प्रार्थना से की थी. BJP ने इस सीट के लिए पहले रोहित दुबे को मैदान में उतारा था, लेकिन बाद में उनकी जगह पूर्व विधायक बलदेव राज शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया. हालांकि, उम्मीदवार बदलने से पार्टी में छोड़ी बहुत नाराजगी भी देखने को मिली थी. 


ये भी पढ़ें: 'सिर्फ BJP-कांग्रेस नहीं, यह हरियाणा के विकास की लड़ाई है', चुनाव के बीच खुलकर बोले नितिन गडकरी


बारीदार समुदाय है BJP से नाराज 
इसी बीच, वैष्णो देवी मंदिर के बारीदार समुदाय ने भी अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है. यह समुदाय मंदिर में अपने पूजा अधिकारों की बहाली की मांग के साथ श्राइन बोर्ड में नौकरियों में आरक्षण की मांग कर रहा है. पहले BJP को समर्थन करता थी ये समुदाय, लेकिन इस बार इन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए शाम सिंह को मैदान में उतारा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement