Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahbooba Mufti ने भी बदली ट्विटर DP, दिख रहा जम्मू-कश्मीर का अमान्य हो चुका झंडा, समझें वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन में बदल रहा है. पीएम मोदी ने लोगों से अपील की थी कि तिरंगा को अपने सोशल मीडिया के प्रोफाइल पिक्चर के तौर पर लोग लगाएं.

Mahbooba Mufti ने भी बदली ट्विटर DP, दिख रहा जम्मू-कश्मीर का अमान्य हो चुका झंडा, समझें वजह

मुफ़्ती मोहम्मद सईद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDF) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक डिस्प्ले पिक्चर लगाई, जिसमें उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद (Mufti Mohammad Sayeed) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) साथ बैठे दिख रहे हैं और उनके सामने राष्ट्र ध्वज और अब अमान्य हो चुका जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) का झंडा दिख रहा है. महबूबा मुफ्ती एक बार फिर कहना चाहती हैं कि कश्मीर की जो स्थिति अनुच्छेद 370 के हटने से पहले थी, वही बहाल कर दी जाए.

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को प्रसारित अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा था कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' जन आंदोलन का रूप ले चुका है. उन्होंने लोगों से दो से 15 अगस्त तक अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी पर तिरंगा लगाने का अनुरोध किया था. 

Mehbooba Mufti की अपील- बंदूक न उठाएं कश्मीर के युवा, आपको मारकर सेना को पैसे मिलते हैं

झंडा लगाकर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने नई डीपी लगाते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से उसका झंडा भले ही 'छीन' लिया गया हो लेकिन इसे लोगों की सामूहिक चेतना से नहीं मिटाया जा सकता. महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट पर लगी तस्वीर नवंबर 2015 में हुई एक रैली की है, जिसे प्रधानमंत्री ने अपनी यात्रा के दौरान संबोधित किया था. उस समय मुफ्ती मोहम्मद सईद तत्कालीन राज्य जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री थे. 

Tiranga: PM नरेंद्र मोदी की अपील के बाद राहुल गांधी और महबूबा मुफ्ती ने भी बदली डीपी लेकिन...

कश्मीर के झंडे पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती?

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'मैंने अपनी डीपी बदल डाली, क्योंकि झंडा खुशी और गर्व का प्रतीक है. हमारे राज्य के ध्वज को भारतीय ध्वज से जोड़ा गया था, जिसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता. इस जुड़ाव को खत्म करके इसे छीन लिया गया. आपने भले ही हमसे हमारा झंडा छीन लिया हो लेकिन इसे हमारी सामूहिक चेतना से नहीं मिटाया जा सकता.'

देश की 10 दमदार महिला राजनेताओं में शामिल Draupadi Murmu, लिस्ट में ये हैं बाकी चेहरे

गौरतलब है कि पांच अगस्त 2019 को संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करके जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस ले लिया गया था. जिसके बाद जम्मू-कश्मीर का झंडा अमान्य हो गया था. (एजेंसी इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement