Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सानिया मिर्जा बनीं देश की पहली मुस्लिम महिला फाइटर पायलट, NDA Exam में हासिल की शानदार रैंक

IAF Fighter Pilot: यूपी के मिर्जापुर की रहने वाली सानिया की एनडीए परीक्षा में 149वीं रैंक आई थी. 

सानिया मिर्जा बनीं देश की पहली मुस्लिम महिला फाइटर पायलट, NDA Exam में हासिल की शानदार रैंक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर की रहने वाली सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने कमाल कर दिखाया है. सानिया देश की पहली महिला मुस्लिम फाइटर बनने जा रही है. सानिया के पिता एक टीवी मैकेनिक हैं. उनकी इस उपलब्धि पर लोग फूले नहीं समा रहे हैं. एक टीवी मैकेनिक की बेटी सानिया मिर्जा ने एनडीए परीक्षा में 149वीं रैंक हासिल की थी. सानिया ने 10वीं तक की पढ़ाई गांव से ही की है. 

अवनी चतुर्वेदी ने किया प्रेरित
सानिया 27 दिसंबर को पुणे में ज्वाइन करेंगी. जानकारी के मुताबिक उनके पास लैटर पहुंच चुका है. सानिया मिर्जा का कहना है कि हाईस्कूल की परीक्षा पास करने के बाद ही मन बना लिया था कि मुझे फाइटर पायलट बनना है. सानिया मिर्जा देश की पहली फाइटर पायलट अवनी चतुर्वेदी से प्रेरित होकर आज यह मुकाम हासिल की है. पहली बार सानिया मिर्जा को सफलता नहीं मिली थी दूसरी बार परीक्षा पास कर जिले के साथ ही देश का नाम रोशन किया है. सानिया मिर्जा देश की दूसरी लड़की है जिसका चयन फाइटर पायलट के रूप में हुआ है.

ये भी पढ़ेंः UP Panchayat Raj Yojana: एक टॉयलेट में लगाई दो सीटें, पढ़ें क्यों हुई ऐसी चूक और क्या एक्शन हुआ?

गांव से ही हुई शुरुआती पढ़ाई
सानिया की शुरुआती पढ़ाई गांव में पंडित चिंतामणि दुबे इंटर कॉलेज में हुई है. 10वीं के बाद सानिया ने मिर्जापुर शहर के गुरु नानक गर्ल्स इंटर कॉलेज में 12वीं की परीक्षा पास की है. सानिया 12वीं यूपी बोर्ड जिला टॉपर भी सानिया मिर्जा रही है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement