Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Forecast: इस हफ्ते पारे के -4 डिग्री छूने का अनुमान, क्या जमने वाले हैं हम और आप

Cold Wave Alert: वेदर एक्सपर्ट ने 16 से 18 जनवरी के बीच शीतलहर की पीक का अनुमान लगाया है. IMD वैज्ञानिकों को भी साल 2013 याद आ रहा है.

Weather Forecast: इस हफ्ते पारे के -4 डिग्री छूने का अनुमान, क्या जमने वाले हैं हम और आप

दिल्ली-एनसीआर में ठंड फिर बढ़ेगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत (Delhi NCR Weather) के मौसम ने पिछले दो दिनों में लोगों को काफी राहत दी है. इसे देखकर अगर आप सोच रहे हैं कि ठंड जाने वाली है तो आप गलत है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले सप्ताह मैदानी इलाकों में तापमान -4 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा.  लाइव वेदर ऑफ इंडिया के संस्थापक नवदीप दहिया ने ट्वीट किया कि 14 से 19 जनवरी के बीच कड़ाके की ठंड पड़ेगी और 16 से 18 जनवरी के बीच इसके चरम पर रहने की संभावना है.
 
फिर बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण शुक्रवार तक उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की उम्मीद थी.लेकिन इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में बर्फीली ठंड के एक ताजा दौर की चेतावनी दी. 23 साल में तीसरा सबसे खराब ठंड दर्ज करने के कुछ दिनों बाद, दिल्ली में न्यूनतम तापमान गुरुवार को मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक 9.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के अनुसार, अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.  

ये भी पढ़ेंः Brain Stroke: सर्दी में अगर आपको दिखाई दें ये लक्षण तो भविष्य में आ सकता है ब्रेन स्ट्रोक पहचान कर हो जाएं सतर्क

2013 का टूटेगा रिकॉर्ड?
आईएमडी के मौसम वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "2006 में इसी तरह की स्थिति का अनुभव किया गया था जब सबसे कम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 2013 में भी इसी तरह की ठंड थी." जेनामणि ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी यूपी और उत्तरी राजस्थान में भी अगले कुछ दिनों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है. उन्होंने बताया कि 11 से 14 जनवरी के बीच हिमाचल और उत्तराखंड में भी बारिश या बर्फबारी हो सकती है."

यूपी में अगले तीन दिन कैसा रहेगा तापमान? 
मौसम विभाग की मानें तो यूपी की राजधानी लखनऊ में कल यानी 13 जनवरी को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, सुबह के वक्त लखनऊ में कोहरे का पूर्वानुमान है. 14 जनवरी यानी शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. रविवार यानी 15 जनवरी को भी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहेगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement