trendingPhotosDetailhindi4020362

फेवरेट चॉकलेट के लिए Bangladesh का किशोर नदी पार कर घुसा भारत में, पहुंचा हवालात

बांग्लादेश के एक किशोर ने भारत की सीमा में अवैध तरीके से सिर्फ इसलिए प्रवेश किया ताकि मनपसंद चॉकलेट ले सके. बीएसएफ के जवानों ने उसे अरेस्ट किया है.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 17, 2022, 03:57 PM IST

चॉकलेट खरीदने के लिए गैर-कानूनी तरीके से भारतीय सीमा में दाखिल हुए बांग्लादेशी किशोर को गिरफ्तार किया गया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने यह जानकारी दी है. पूछताछ में पता चला है कि किशोर पहले भी कई बार भारत की सीमा में प्रवेश कर चुका है. बता दें कि बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं.

1.नदी पार कर पहले भी आया था चॉकलेट खरीदने 

नदी पार कर पहले भी आया था चॉकलेट खरीदने 
1/4

बीएसएफ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इमाम हुसैन नामक किशोर बांग्लादेश में शालदा नदी किनारे स्थित एक गांव का निवासी है. वह नियमित तौर पर नदी पार कर त्रिपुरा के सिपाहीजला जिले में अपनी पसंदीदा चॉकलेट खरीदने आता था. शालदा नदी दोनों देशों की अंतरराष्ट्रीय सीमा निर्धारित करती है. किशोर नदी पार करके सिर्फ पसंदीदा चॉकलेट खरीदने आता था. 



2.100 बांग्लादेशी टका के अलावा कुछ नहीं मिला

100 बांग्लादेशी टका के अलावा कुछ नहीं मिला
2/4

पूछताछ के दौरान पता चला कि लड़का बांग्लादेश के कॉमिला जिले का निवासी है. वह अक्सर शालदा नदी पार करके चॉकलेट लेने आता था. उसने स्वीकार किया है कि वह चॉकलेट खरीदने के लिए भारतीय सीमा में दाखिल होता था. उसके पास से केवल 100 बांग्लादेशी टका मिले हैं. इसके अलावा कोई गैर-कानूनी सामान नहीं मिला है. उसे बिना वैध दस्तावेजों के भारतीय सीमा में दाखिल होने पर गिरफ्तार किया गया है.



3.BSF ने पकड़ा, 15 दिन के लिए पहुंचा जेल

BSF ने पकड़ा, 15 दिन के लिए पहुंचा जेल
3/4

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, लड़के को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है. पुलिस ने उसे अदालत के समक्ष पेश किया था. बीएसएफ की ओर से बताया गया है कि लड़के को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. किशोर की गिरफ्तारी 13 अप्रैल को हुई है. बीएसएफ अधिकारी के मुताबिक, अब तक उसके परिवार के किसी सदस्य ने भारतीय अधिकारियों से संपर्क नहीं किया है. 



4.बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ बड़ी समस्या

बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ बड़ी समस्या
4/4

बता दें कि सीमावर्ती राज्यों जैसे कि त्रिपुरा, असम और बंगाल में अवैध तरीके से बांग्लादेशियों की घुसपैठ गंभीर समस्या रही है. अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए कंटीले तार लगाए गए हैं. असम में चुनावों के दौरान घुसपैठ एक अहम मुद्दा रहा है. त्रिपुरा के सीमावर्ती जिले और गांवों में अक्सर ही बांग्लादेशियों के चले आने की खबरें आती हैं. 



LIVE COVERAGE