trendingPhotosDetailhindi4023128

Mayawati के वोटबैंक पर बीजेपी की निगाह, दलितों के घर जाकर संपर्क साध रहे विधायक और मंत्री

यूपी के विधानसभा चुनाव में सपा से कड़ी चुनौती मिलने के बाद नए मतदाता जोड़ने की कोशिश में बीजेपी इन दिनों दलितों को रिझाने में लगी हुई है.

बीजेपी के मंत्रियों को जिम्मेदारी दी गई है कि वे प्रवास करें और प्रवास के दौरान अलग-अलग जिलों में कार्यकर्ताओं के घर रुकें. इसमें भी इस बात पर ध्यान देने को कहा गया है कि दलित कार्यकर्ताओं के घर रुककर यह संदेश दें कि बीजेपी दलितों के साथ है और उन्हें साथ लेकर चल रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव से दो साल पहले ही बीजेपी ने पूरी कवायद शुरू कर दी है कि कैसे भी करके दलितों को बीजेपी से जोड़ा जाए और अपने वोट शेयर में इजाफा किया जाए.

1.दलित कार्यकर्ता के घर बृजेश पाठक

दलित कार्यकर्ता के घर बृजेश पाठक
1/5

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक भी बीजेपी के आउटरीच कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने वाराणसी प्रवास के दौरान बीजेपी के अनुसूचित मोर्चा के मंडल अध्यक्ष भोला शंकर के घर जाकर खाना खाया. बीजेपी की पूरी कोशिश है कि मंत्रियों और विधायकों को लोगों के घर भेजा जाए.



2.जितिन प्रसाद भी ऐक्टिव

जितिन प्रसाद भी ऐक्टिव
2/5

कांग्रेस से बीजेपी में गए जितिन प्रसाद के पास बड़े मंत्रालय हैं. वह अलग-अलग जिलों में प्रवास करके कई कामों की हकीकत भी देख रहे हैं. इसी क्रम में जब वह कानपुर पहुंचे तो दलित बस्ती गुजैनी जाकर वहां निरीक्षण किया. साथ ही, दलित के घर ही दोपहर का खाना भी खाया. इस दौरान उनके साथ स्थानीय जन प्रतिनिधि भी मौजूद थे.



3.खूब चर्चा में रहे नंद गोपाल नंदी

खूब चर्चा में रहे नंद गोपाल नंदी
3/5

बरेली जिले के प्रवास पर पहुंचे मंत्री नंद गोपाल नंदी ने रात्रि विश्रास भी किया. सुबह उन्होंने भरतौल गांव के मुन्नी देवी के घर पर नल के पानी से स्नान किया. उनके नहाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरती दिखीं. नंदी ने वहां दलित के घर भोजन किया और विकास कार्यों का जायजा लिया.



4.सूर्य प्रताप शाही ने दलित बस्तियों का किया दौरा

सूर्य प्रताप शाही ने दलित बस्तियों का किया दौरा
4/5

मंत्री सूर्य प्रताश शाही मेरठ जिले के दौरे पर थे. वहां उन्होंने कई कार्यों का जायजा लिया और दलित बस्ती में भ्रमण भी किया. इसके बाद उन्होंने यादगारपुर बस्ती में बीजेपी कार्यकर्ता किशन के घर भोजन किया. इस दौरान उनके साथ अन्य मंत्री और जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहे.



5.कानपुर पहुंचे कपिल देव अग्रवाल

कानपुर पहुंचे कपिल देव अग्रवाल
5/5

जब जितिन प्रसाद कानपुर पहुंचे तो उनके साथ मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी मौजूद थे. मंडल की समीक्षा के दौरान मलिन बस्ती गुजैनी में प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी रामदेवी के घर पर इन नेताओं ने भोजन किया.



LIVE COVERAGE