trendingPhotosDetailhindi4002543

Weather Report: ठंड से ठिठुर रहा उत्तर भारत, Delhi में भी शीतलहर का अलर्ट

पूरे उत्तर भारत समेत दिल्ली में शीतलहर और ठंड का कहर जारी है. IMD का अनुमान है कि आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 20, 2021, 08:47 AM IST

इस वक्त Delhi समेत पूरे उत्तर भारत में Cold Wave के लिए अलर्ट जारी है. दिल्ली में 20 दिसंबर का न्यूनतम तापमान घटकर 4.4 डिग्री तक पहुंच गया है. पंजाब-हरियाणा और राजस्थान में भी शीतलहर का अलर्ट जारी है. तस्वीरों में देखें ठंड से कैसे ठिठुर रहा है भारत. 

1.पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड

पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड
1/5

पहाड़ों में बर्फबारी और नॉर्थ वेस्ट इलाकों से आने वाली हवाओं की वजह से लोगों को ठिठुरन और शीतलहर महसूस हो रही है. IMD का अनुमान है कि आने वाले 3 दिनों में ठंड और बढ़ सकती है.



2.दिल्ली में येलो, राजस्थान में ऑरैंज अलर्ट

दिल्ली में येलो, राजस्थान में ऑरैंज अलर्ट
2/5

दिल्ली में ठंड और शीतलहर की वजह से येलो अलर्ट जार किया गया है. राजस्थान के कुछ हिस्सों में ऑरैंज अलर्ट जारी किया गया है.



3.राजस्थान के कुछ हिस्सों में माइनस में पहुंचा तापमान 

राजस्थान के कुछ हिस्सों में माइनस में पहुंचा तापमान 
3/5

राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में पहाड़ी हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के सीकर के कुछ हिस्सों में पारा शून्य से नीचे चला गया है. 



4.दिल्ली में और गिर सकता है तापमान

दिल्ली में और गिर सकता है तापमान
4/5

शीतलहर को देखते हुए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है. IMD का अनुमान है कि बर्फीली हवाओं की वजह से इस सप्ताह दिल्ली के लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली.



5.धूप खिलेगी लेकिन ठंडी हवाओं से रहेगी बेअसर 

धूप खिलेगी लेकिन ठंडी हवाओं से रहेगी बेअसर 
5/5

दिल्ली के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 20 दिसंबर को धूप खिलेगी. 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाओं की वजह से लोगों को ठिठुरन से राहत नहीं मिलेगी.



LIVE COVERAGE