trendingPhotosDetailhindi4006166

Snowfall In Kashmir: श्रीनगर में पारा माइनस में, 19 जनवरी तक बारिश का अनुमान

कश्मीर में इस वक्त बारिश और बर्फबारी जारी है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 19 जनवरी तक हल्की बारिश और बर्फ़बारी होती रहेगी.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 17, 2022, 06:30 PM IST

कश्मीर के कई हिस्सों में सोमवार को भी भारी बर्फबारी हुई है. बारिश और बर्फबारी की वजह से प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है. हालांकि, बर्फबारी का असर जनजीवन और सामान्य परिवहन दोनों पर पड़ा है. कई इलाकों के लिए हिमस्खलन का भी अलर्ट जारी किया गया है.

1.कश्मीर के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी

कश्मीर के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी
1/5

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कस्बे और सभी सीमावर्ती इलाकों में सोमवार को सुबह से ही ताजा बर्फबारी हो रही है. शहर में करीब 2 इंच बर्फ़ जमा है जबकि तंगदार, करना , लोलाब, सदाना टोप जैसे ऊपरी इलाकों में 6 इंच से ज्यादा ताजा बर्फ़ जमा हुई है.



2.बारामूला, गुलमर्ग में स्नोफॉल

बारामूला, गुलमर्ग में स्नोफॉल
2/5

बारामूला में भी आज बर्फ गिरी है. गुलमर्ग में करीब 4 इंच तक बर्फ गिरी है,  पहलगाम और सोनमर्ग जैसे पर्यटन स्थलों सहित मध्य और दक्षिण कश्मीर में भी कई स्थानों पर भारी बर्फबारी हुई है.
 



3.श्रीनगर का तापमान माइनस में

श्रीनगर का तापमान माइनस में
3/5

मौसम विभाग ने कहा कि श्रीनगर का तापमान सोमवार को शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. गुलमर्ग में तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है दक्षिण कश्मीर के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. लद्दाख, लेह में तापमान शून्य से 13.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. करगिल में तापमान शून्य से 16.0 डिग्री सेल्सियस नीचे है.



4.19 तक बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

19 तक बारिश और बर्फबारी का अलर्ट
4/5

मौसम विभाग ने 19 जनवरी की शाम तक बारिश और स्नोफॉल की भविष्यवाणी की है. साथ ही, प्रशासन को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है क्योंकि इससे परिवहन और हवाई यातायात में मुश्किल हो सकती है.



5.कुछ इलाकों के लिए हिमस्खलन की चेतावनी

कुछ इलाकों के लिए हिमस्खलन की चेतावनी
5/5

इसके अलावा, उत्तर और मध्य कश्मीर के ऊपरी इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है. प्रशासन ने इन इलाके के लोगों के लिए अलर्ट जारी किया है और घरों में ही रहने का निर्देश दिया है.

इनपुट और तस्वीरें: ख़ालिद हुसैन 
 



LIVE COVERAGE