trendingPhotosDetailhindi4008531

Weather Update: अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, अगले 2-3 दिन ऐसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत के कई राज्यों में आज (शनिवार को) भी हल्की से मध्यम बारिश होने और आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 05, 2022, 08:43 AM IST

इस साल फरवरी के महीने में भी सर्दी कम होती नजर नहीं आ रही है. लगातार बारिश और बौछारों ने ठंड का यह कहर और भी बढ़ा दिया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2-3 दिन तक ऐसा ही जारी रहने की संभावना है. जानते हैं अलग-अलग राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल-
 

1.दिल्ली-एनसीआर का हाल 

दिल्ली-एनसीआर का हाल 
1/5


मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज (शनिवार को) आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. यहां सुबह और रात में गहरा कोहरा छाए रहने की भी संभावना है. इससे दृश्यता कम हो सकती है.



2.अगले 2-3 दिन ठंड का अनुमान

अगले 2-3 दिन ठंड का अनुमान
2/5


उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान ठंड का कहर बढ़ सकता है. उत्तर-पश्चिम भारत में अगले 2-3 दिन तक धुंध छाई रहने की भी संभावना जताई गई है. नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण 8-9 फरवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में बारिश होने की भी संभावना है. 8-9 फरवरी को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश हो सकती है. 



3.फरवरी में बारिश की भी संभावना

फरवरी में बारिश की भी संभावना
3/5


उत्तर भारत में फरवरी के महीने में सामान्य से अधिक औसत बारिश होने की संभावना है. दिल्ली के अलावा पंजाब , हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश भी हो सकती है.



4.हिमाचल में बर्फबारी

हिमाचल में बर्फबारी
4/5


हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से बर्फबारी हो रही है. यहां आज भी बर्फबारी की संभावना है. वहीं शिमला का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग के अनुसार यहां 8 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी जारी रहने की संभावना है.



5.दिल्ली का सबसे ठंडा दिन

दिल्ली का सबसे ठंडा दिन
5/5


दिल्ली में गुरुवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई, जिसने अधिकतम तापमान को 14.4 डिग्री सेल्सियस तक गिरा दिया, जिससे 2003 के बाद से फरवरी में यह सबसे ठंडा दिन बन गया. आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में इससे पहले 4 फरवरी को तापमान 1970 में 12.3 डिग्री सेल्सियस और 1954 में 13.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जिससे गुरुवार, लगभग सात दशकों में फरवरी में चौथा सबसे ठंडा दिन बन गया.



LIVE COVERAGE