trendingPhotosDetailhindi4031836

UPSC Toppers से मोदी सरकार ने की मुलाकात, टॉपर श्रुति शर्मा ने बताया क्या हुई बात

UPSC टॉपर्स को मोदी सरकार ने नॉर्थ ब्लॉक में बुलाया और उनसे मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बातचीत की. इस मौके पर UPSC टॉपर्स को सम्मानित किया गया.

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2021 की परीक्षा में टॉप करने वाले 20 अभ्यर्थियों (UPSC Top-20 Toppers) को नरेंद्र मोदी की सरकार ने चर्चा के लिए बुलाया. दिल्ली में हुई इस चर्चा में टॉप-20 रैंक पाने वाले अभ्यर्थियों को बुलावा भेजा गया था. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने इन टॉपर्स से बातचीत की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामना दी.

1.सरकार ने UPSC टॉपर्स से किया संवाद

सरकार ने UPSC टॉपर्स से किया संवाद
1/5

यूपीएससी का नतीजा आने के बाद केंद्र सरकार की ओर से पहल की गई. डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग मंत्रालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने UPSC टॉपर्स को दिल्ली में नॉर्थ ब्लॉक में न्योता दिया. उन्होंने सभी युवाओं से बातचीत की और उन्हें मोदी सरकार की नीतियों से अवगत कराया. साथ ही, उनके विचार भी सुने और सिविल सेवा के बारे में उनके विचार जाने.



2.लड़कियों के जज्बे को सलाम

लड़कियों के जज्बे को सलाम
2/5

यूपीएससी परीक्षा में टॉप-3 में लड़कियों के आने पर डॉ. जितेंद्र सिंह ने जमकर तारीफ की. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि टॉप-3 रैंक होल्डर श्रुति, अंकिता और गामिनी साल 2022 में महिला शक्ति की पहचान बन गई हैं. उन्होंने आगे यह भी लिखा कि सिविल सेवा के युवा टॉपर्स से मिलकर काफी अच्छा लगा.



3.जितेंद्र सिंह ने टॉपर्स को बुलाया

जितेंद्र सिंह ने टॉपर्स को बुलाया
3/5

डॉ जितेंद्र सिंह ने यूपीएससी टॉपर्स की मेजबानी करने के बारे में कहा कि मुझे लगा कि 20 टॉपर्स को डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग के मुख्यालय नॉर्थ ब्लॉक में बुलाया जाना चाहिए. हमें उनका अनुभव और उम्मीदें जानने का मौका मिलेगा और वे भी सरकार की प्राथमिकताओं को समझ सकेंगे.



4.Topper श्रुति शर्मा ने जताई खुशी

Topper श्रुति शर्मा ने जताई खुशी
4/5

UPSC-2021 की परीक्षा में पहली रैंक लाने वाली श्रुति शर्मा ने कहा कि डॉ. जितेंद्र सिंह सर ने हमसे हमारे बैकग्राउंड के बारे में बातचीत की और अपना अनुभव भी शेयर किया. यह बहुत शानदार अनुभव था. यह बहुत गर्व की बात है कि टॉप-3 रैंक पर महिलाओं ने कब्जा जमाया है. जितेंद्र सिंह जी ने भी इस बात का जिक्र किया कि अब ट्रेंड बदल रहा है और मैं खुश हूं कि मैं भी इसका एक हिस्सा हूं.



5.यूपीएससी टॉपर्स को किया गया सम्मानित

यूपीएससी टॉपर्स को किया गया सम्मानित
5/5

डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस मौके पर सभी यूपीएससी टॉपर्स का स्वागत और सम्मान किया. उन्होंने हर टॉपर से निजी तौर पर बातचीत की. जितेंद्र सिंह ने IAS बनने जा रहे युवाओं से उनकी पढ़ाई-लिखाई, परिवार और भविष्य की योजनाओं के बारे में भी खूब चर्चा की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं.



LIVE COVERAGE